Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड धरासू पुलिस द्वारा 1 किलो 786 ग्राम अवैध चरस के साथ पानीपत,...

धरासू पुलिस द्वारा 1 किलो 786 ग्राम अवैध चरस के साथ पानीपत, हरियाणा के 03 युवक गिरफ्तार

उत्तरकाशी:- नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई करते हुये धरासू पुलिस द्वारा 1 किलो 786 ग्राम अवैध चरस के साथ पानीपत, हरियाणा के 03 युवक गिरफ्तार..पुलिस टीम को एसपी उत्तरकाशी ने दिया 5000 रु0/ का पुरस्कार, अवैध नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों पर उत्तरकाशी पुलिस की पैनी नजर

फिल्म उड़ता पंजाब की तरह वर्तमान परिदृष्य में नशे का प्रचलन दिनोदिन बढता जा रहा है, विशेषकर नौजवान दिन-प्रतिदिन नशे के चंगुल में फंसते चले जा रहे हैं, यह कुरीति समाज के लिए एक मुख्य चुनौती बनती जा रही है, आये दिन युवा अफीम, चरस, स्मैक आदि नशीले पदार्थों के आदी बनकर अपने जीवन को खतरे में डाल रहे हैं। समाज से इस कुरीति को खत्म करने हेतु श्रीमान पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड एवं पुलिस उप महानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र, उत्तराखण्ड महोदय के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी, श्री पी0के0 राय द्वारा उत्तरकाशी पुलिस को एक ओर आम जनता को नशे के प्रति जागरुक करने तथा दूसरी तरफ नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ सतर्कता बरतकर लगातार चैकिंग के निर्देश दिये हुये हैं। मतदान सम्पन्न होते ही उनके द्वारा थाना पुलिस,एसओजी, एडीटीएफ की टीम को पूर्व से चलाये जा रहे नशामुक्त उत्तरकाशी अभियान को और अधिक धार देने के लिए सख्त निर्देश दे रखे है। उत्तरकाशी पुलिस जनपद में अवैध गतिविधियों व नशा तस्करों पर लगातार लगाम कस रही है, नशामुक्त उत्तरकाशी अभियान को सफल बनाते हुये सी0ओ0 उत्तरकाशी श्री अनुज कुमार के पर्यवेक्षण एवं प्रभारी निरीक्षक धरासू श्री कमल कुमार लुण्ठी की देखरेख में धरासू पुलिस द्वारा कल दिनांक 18.02.2022 की सायं को उ0नि0 रोहित कुमार के नेतृत्व में चैकिंग के दौरान नगुण बैरियर से पानीपत हरियाणा निवासी 03 युवकों पवन कुमार, कुनाल सैनी व अनिल वर्मा को मारुति कार SUX (HR 29AF 0810) से 01 किलो 786 ग्राम अवैध चरस का परिवहन करते हुये गिरफ्तार किया गया।

बरामद माल व गिरफ्तारी के आधार पर उक्त तीनों युवकों के विरुद्ध थाना धरासू पर NDPS Act के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। घटना में प्रयुक्त वाहन को पुलिस द्वारा सीज कर दिया गया है, अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है, तीनों युवकों को आज मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा। ये तीनों युवक उत्तरकाशी के ग्रामीण इलाकों से चरस एकत्र कर उसे मुनाफे के लिए हरियाणा ले जा रहे थे।

एस0पी0 उत्तरकाशी द्वारा बताया गया है कि “नशा व नाश में सिर्फ एक मात्रा का फर्क है। नशा विनाश का रास्ता है। युवाओं को नशे से दूर रखना हमारा मुख्य लक्ष्य है। हम जनपद उत्तरकाशी को पूर्णतः नशामुक्त बनाने में लगातार काम कर रहे हैं, नशे के अवैध कारोबार के विरुद्ध हमारी टीमें लगातार सक्रिय हैं। नशे का अवैध कारोबार करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा। उन्होने बताया कि उत्तरकाशी के दुरस्त ग्रामीण क्षेत्रों मे जागरुकता के आभाव मे कुछ ग्रामीण अवैध चरस के कारोबार मे संलिप्त है, ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, ग्रामीण इलाको मे लोगों को पुलिस द्वारा नशे के दुष्प्राभाव के प्रति जागरुक किया जायेगा” गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम की सराहना करते हुए उनके द्वारा टीम को 5000 रु0/ का पारितोषिक दिया गया।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here