Tuesday, November 29, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड में कोरोना से 96 लोगों की मौत

उत्तराखंड में कोरोना से 96 लोगों की मौत

उत्तराखंड में कोरोना से 96 लोगों की मौत

देहरादून | राज्य के मैदानी जिलों के बाद अब पर्वतीय क्षेत्रों में भी कोरोना से मरीजों की मौतों की संख्या बढ़ने लगी है। मंगलवार को राज्य भर में हुई 96 मरीजों की मौत में से 14 मरीजों की मौत पर्वतीय जिलों में हुई है।

मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पर्वतीय क्षेत्रों के अस्पतालों में से चार उत्तरकाशी, एक बौराड़ी, तीन श्रीनगर मेडिकल कॉलेज, एक चमोली, दोकोटटद्वार, पिथौरागढ़ जिला अस्पताल में दो, जिला अस्पताल बागेश्वर में एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई। इसके अलावा दून, हल्द्वानी, यूएस नगर और हरिद्वार के अस्पतालों में अधिकांश मरीजों की मौत हुई है। राज्य में मंगलवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या 2309 पहुंच गई है।

कोरोना की है लहर के दौरान अप्रैल में ही पांच सौ से ज्यादा मरीजों की अभी तक मौत हो चुकी है। राज्य में 43 हजार एक्टिव मरीज राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या में बहुत तेजी से इजाफा हो रहा है। मंगलवार को राज्य में 1471 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया। लेकिन नए मरीजों के बड़ी संख्या में मिलने से अस्पतालों का दबाव कम होने की बजाए बहुत तेजी से बढ़ रहा है।

राज्य में संक्रमण की भयावह स्थिति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि राज्य में कंटेनमेंट जोन की संख्या 200 के पार पहुंच गई है।

चिंता: 5703 नए कोरोना मरीज मिले

राज्य में मौत के साथ ही नए संक्रमित मिलने का भी हर दिन नया रिकार्ड बन रहा है।मंगलवार को राज्य में रिकार्ड 5703 नए मरीज मिले। राज्य में कुल मरीजों की संख्या एक लाख 62 हजार को पार कर गई है। जबकि अभी तक एक लाख 13 हजार मरीज ही ठीक हुए हैं।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here