Tuesday, December 6, 2022
Home उत्तराखंड आचार संहिता हटते ही 1500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

आचार संहिता हटते ही 1500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

देहरादून: आचार संहिता हटते ही अलग-अलग विभागों में खाली पदों को भरने की कवायद एक बार फिर शुरू हो गई है।

Uttarakhand Health Department Recruitment 2022

अलग-अलग विभागों में 1500 खाली पदों पर भर्ती की तैयारी है। जो लोग हेल्थ सेक्टर में जॉब तलाश रहे हैं, उनके लिए भी एक अच्छी खबर है। आयुर्वेद विभाग, मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग में खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन पदों पर जल्द ही भर्ती के लिए आवेदन मांगे जाएंगे।

 

Uttarakhand Ayurveda Department Recruitment 2022

इसके अलावा 256 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी हो चुकी है। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर 16 मार्च से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया जाएगा। जिसकी लास्ट डेट 5 अप्रैल तय की गई है।

एएनएम के पदों पर भी भर्ती की जाएगी। बता दें कि विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने से पहले चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने आयुर्वेद विभाग के 256 पदों को भरने का प्रोसेस शुरू किया था।

Uttarakhand Medical Recruitment 2022

इसी तरह चिकित्सा शिक्षा विभाग ने अपने सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 393 रिक्त पदों पर और स्वास्थ्य विभाग ने 824 एएनएम के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव निकाला था। इस बीच प्रदेश में आचार संहिता लग गई और विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई। जिस वजह से यहां भर्ती प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई। अब क्योंकि प्रदेश में आचार संहिता खत्म हो गई है, जिसके बाद इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया तेज कर दी गई है।

चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के चेयरमैन डॉ. डीएस रावत ने कहा कि हेल्थ सेक्टर में खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसी कड़ी में आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के लिए 256 पदों पर विज्ञप्ति जारी की जा चुकी है। अन्य विभागों में भी खाली पदों को जल्द भरा जाएगा।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here