Sunday, November 27, 2022
Home उत्तराखंड कोटद्वार से पौड़ी, श्रीनगर, रुद्रप्रयाग, चमोली जाने वाले ध्यान दें.. सड़क टूटने...

कोटद्वार से पौड़ी, श्रीनगर, रुद्रप्रयाग, चमोली जाने वाले ध्यान दें.. सड़क टूटने से आवाजाही ठप

पौड़ी गढ़वाल: राष्ट्रीय राजमार्ग 534 कोटद्वार दुगड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच बीती रात करीब बारह बजे राजमार्ग का 50 मीटर हिस्सा खोह नदी में समा गया, शुक्र इस बात का रहा की उस वक़्त किसी की आवाजाही नहीं हुई. नहीं तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. वहीं इस कारण पौड़ी मुख्यालय, गढ़वाल राइफल रेजीमेंट लैंसडाउन, पौड़ी गढ़वाल, श्रीनगर, रुद्रप्रयाग व चमोली बदरीनाथ का संपर्क कोटद्वार से टूट गया है.

इस मामले में राष्ट्रीय राजमार्ग धुमाकोट के सहायक अभियंता मनोज रावत ने बताया कि सड़क का निर्माण कार्य पहले से चल रहा था. बीती देर रात अचानक सड़क का बचा हुआ हिस्सा भी नदी में समा गया. फ़िलहाल मलबे को हटाने और रास्ता बनाने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास जारी है. देर शाम तक मार्ग पर यातायात सुचारू होने की उम्मीद जताई जा रही है.

मार्ग अवरुद्ध होने के कारण लोगों को कोटद्वार पुलिंदा मार्ग से रमणी के रास्ते दुगड्डा के लिए आना-जाना पड़ रहा है. आपको बता दें की तीन साल पहले भी भूस्खलन के कारण यहां ऐसी ही स्थिति पैदा हुई थी.

राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों की लापरवाही
बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकरियों की लापरवाही के कारण विगत 3 वर्षों से अभी तक सड़क का निर्माण नहीं करवाया गया. इस कारण बीती रात कोटद्वार दुगड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग का बचा हुआ हिस्सा भी खोह नदी में समा गया. शुक्र इस बात का रहा की उस वक़्त किसी की आवाजाही नहीं थी, जिससे जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. वहीं अब राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी यातायात को बहाल कराने के लिए जुटे हुए हैं.

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here