Sunday, November 27, 2022
Home उत्तराखंड गढ़वाल के आयुष बडोनी ने IPL में दिखाया जलवा, पहले ही मैच...

गढ़वाल के आयुष बडोनी ने IPL में दिखाया जलवा, पहले ही मैच में जड़ा तूफानी अर्द्धशतक

टिहरी गढ़वाल: क्रिकेट जगत से उत्तराखंड के लिए लगातार अच्छी खबरें आ रही हैं। इस बार उत्तराखंड के कई खिलाड़ियों को आईपीएल का हिस्सा बनने का मौका मिला है। आयुष बडोनी इनमें से एक हैं। भारतीय अंडर-19 टीम के शानदार खिलाड़ी आयुष लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने आईपीएल में अपने डेब्यू मैच में गुजरात के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया।

अपनी शानदार पारी की बदौलत उन्होंने न सिर्फ तहलका मचा दिया, बल्कि अपनी टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर भी निकाला। वे 41 गेंदों में 54 रनों की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में कुल चार चौके और तीन छक्के लगाए। आयुष लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। वो दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं और साथ में स्पिन गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। नई टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 20 लाख के बेस प्राइस पर इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है।

28 मार्च को आयुष ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपना पहला आईपीएल मैच खेला और छा गए। आयुष बडोनी मूलरूप से टिहरी गढ़वाल के सिलोर क्षेत्र के रहने वाले हैं। वह घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की टीम के लिए खेलते रहे हैं। आयुष दिल्ली के कप्तान भी रह चुके हैं।

शानदार रिकॉर्ड वाले आयुष ने आईपीएल फ्रेंचाइजी का ध्यान अपनी तरफ खींचा और लखनऊ सुपर जाएंट्स ने इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर लिया। बता दें कि आयुष बडोनी भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ 202 गेंदों का सामना करते हुए 185 रनों की शानदार पारी खेल चुके हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 65 रनों की एक शानदार पारी खेली थी। उनकी उपलब्धि से गृह जिले टिहरी में खुशी की लहर है। आयुष की सफलता प्रदेश के दूसरे खिलाड़ियों को भी आगे बढ़ने का हौसला देगी।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here