Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड: आज होगी बड़ी घोषणा, 15 दिनों का हो सकता है लॉकडाउन

उत्तराखंड: आज होगी बड़ी घोषणा, 15 दिनों का हो सकता है लॉकडाउन

आज होगी बड़ी घोषणा, 15 दिनों का हो सकता है लॉकडाउन

पहाड़ों में भी यह वायरस अपने चरम पर पहुंच रहा है। देहरादून जिले को अब देश के शीर्ष 10 जिलों में शामिल किया गया है और यहां संक्रमण दर लगातार बढ़ रही है।

ऐसी स्थिति में, कई विधायकों ने कहा है कि सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि यदि आप कोरोनावायरस से बचना चाहते हैं, तो कम से कम 15 दिनों का पूर्ण लॉक होना आवश्यक है। माना जा रहा है कि 10 मई से पूरा तालाबंदी देहरादून में किया जा सकता है।

अगर ऐसा नहीं होता है तो कर्फ्यू को और सख्ती से लागू किया जाएगा। लोगों को मिलने वाले कई तरह के डिस्काउंट खत्म हो सकते हैं। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आश्वासन दिया है कि आज इस पर निर्णय लिया जाएगा।

वर्तमान में, 10 मई को सुबह 5 बजे तक देहरादून में कर्फ्यू है। विभिन्न जगहों के लोग पूर्ण तालाबंदी की मांग कर रहे हैं। शनिवार को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, वरिष्ठ विधायक हरबंस कपूर, पूर्व मंत्री खजान दास और विधायक उमेश शर्मा काऊ ने सीएम तीरथ सिंह रावत से मुलाकात की।

उन्होंने इस बैठक में कहा है कि इस समय, उत्तराखंड में पूर्ण तालाबंदी पर विचार किया जाना चाहिए। यदि लॉकडाउन नहीं होता है, तो कर्फ्यू में छूट समाप्त होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने दोनों विकल्पों पर विचार करने का आश्वासन दिया है और नई प्रणाली 10 मई से लागू हो सकती है।

लगातार देखा जा रहा है कि लोग बेवजह सड़कों पर भटक रहे हैं। देहरादून में हालात बदतर हो रहे हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि आज क्या फैसला होगा।

 

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here