Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड कांग्रेस में बड़ा बदलाव, जल्द मिलेंगे नए प्रदेश अध्यक्ष president

उत्तराखंड कांग्रेस में बड़ा बदलाव, जल्द मिलेंगे नए प्रदेश अध्यक्ष president

उत्तराखंड कांग्रेस इस समय कई चुनौतियों का सामना कर रही है। विधानसभा चुनाव सिर पर हैं, लेकिन पार्टी के भीतर दो गुट बन चुके हैं. चुनाव प्रचार को गति देने का समय आया तो नेता प्रतिपक्ष और दिग्गज नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश का अचानक निधन हो गया। अब चर्चा है कि प्रदेश कांग्रेस में जल्द ही बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

नेता प्रतिपक्ष के चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन में बड़ा फेरबदल हो सकता है। मौजूदा पीसीसी प्रमुख और चकराता विधायक प्रीतम सिंह को नेता प्रतिपक्ष बनाने की बात हो रही है। प्रीतम सिंह विपक्ष के नेता बने तो कांग्रेस को नए पीसीसी अध्यक्ष का चुनाव करना होगा, यह जिम्मेदारी कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी को दी जा सकती है। वह नए पीसीसी प्रमुख हो सकते हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए प्रकाश जोशी के अलावा राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा का नाम भी चर्चा में है. फिलहाल ये सिर्फ चर्चाएं हैं।

उत्तराखंड: पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले- मैं थक गया था, इसलिए एक नए ऊर्जावान व्यक्ति को बनाया गया सीएम

प्रदेश कांग्रेस में बदलाव की सुगबुगाहट है, लेकिन कोई भी बड़ा नेता इस पर खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। हर कोई कांग्रेस हाईकमान के आदेश की बात कर रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के दावेदार के रूप में कुमाऊं मंडल का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी का नाम सबसे ऊपर है.

उन्हें राहुल गांधी का करीबी माना जाता है, हालांकि प्रकाश जोशी ने इन सभी अटकलों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता नेता प्रतिपक्ष के पद को भरना है. जल्द ही नेता प्रतिपक्ष का चयन कर लिया जाएगा। प्रीतम सिंह को नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दिए जाने पर उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रीतम सिंह प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं और अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं. संगठन में फेरबदल की जिम्मेदारी कांग्रेस हाईकमान के पास है। हाईकमान का जो भी आदेश होगा, सभी कार्यकर्ता उसका पालन करेंगे।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here