Tuesday, December 6, 2022
Home उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने सीएम तीरथ सिंह रावत से की...

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने सीएम तीरथ सिंह रावत से की अपील, कहा- व्यापारियों के हित में बाजार खोलें

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर व्यापारियों की मांग पर बाजार खोलने का अनुरोध किया है. दरअसल, कोरोना संक्रमण कम होने के बाद से ही राज्य के व्यापारी बाजार खोलने की मांग कर रहे हैं. व्यापारियों ने भाजपा नेताओं से सरकार पर दबाव बढ़ाने का भी अनुरोध किया था।

इसके बाद मंगलवार देर शाम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मुख्यमंत्री तीरथ रावत से मुलाकात कर व्यापारियों की मांग पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमण में कुछ कमी आई है. इसे देखते हुए बाजार खोलने पर विचार किया जाए। कौशिक ने बताया कि सरकार जल्द ही इस पर फैसला लेगी। राज्य सरकार ने कोविड कर्फ्यू को 8 जून तक के लिए बढ़ा दिया है. इससे व्यापारी नाराज हैं और बाजार खोलने की मांग कर रहे हैं।

उत्तराखंड में जारी रहेगी पाबंदियां या मिलेगी छूट, जानिए सीएम तीरथ सिंह रावत ने क्या कहा

राज्य के जिन जिलों में कोरोना संक्रमण की दर कम होगी, वहां कोविड कर्फ्यू में ढील देने पर विचार कर रही है. वहीं, चारधाम में रहने वाले साधु-संतों को जल्द ही दर्शन की अनुमति मिल सकती है. सीएम तीरथ रावत ने कहा कि संक्रमण में गिरावट के बाद 8 जून तक कर्फ्यू में कुछ ढील दी गई है.

क्या सरकार कोविड कर्फ्यू के पांचवें चरण में कुछ और रियायतें देगी, क्या सरकार पांचवें चरण के कोविड कर्फ्यू में कुछ और रियायतें देगी, मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन जिलों में स्थिति में सुधार होगा, उनमें चरणबद्ध तरीके से रियायतें दी जाएंगी। हालांकि, यह तब की स्थितियों पर निर्भर करेगा।

सीएम ने कहा कि किसी को भी दूसरी लहर का ऐसा आभास नहीं था, इसलिए सरकार ने अब तीसरी लहर को देखते हुए अस्पतालों में पुख्ता इंतजाम किए हैं. सभी जिला अस्पतालों में बच्चों के लिए अलग वार्ड बनाए गए हैं। इस दौरान अस्पतालों और कोविड केयर सेंटरों में ऑक्सीजन से लेकर बेड तक सभी तरह की सुविधाएं जुटाई गईं. यहां तक ​​कि बच्चों के हर माता-पिता के ठहरने की भी अलग व्यवस्था की गई है। माता-पिता के लिए अस्पतालों के पास के होटलों के साथ-साथ GMVN और KMVN के विश्राम गृहों में ठहरने की व्यवस्था की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिसंबर तक राज्य में सभी का टीकाकरण किया जाएगा. 45 प्लस टीकाकरण में उत्तराखंड देश के अन्य राज्यों से बेहतर स्थिति में है। 18 से 44 साल के आयु वर्ग के लिए वैक्सीन का टेंडर किया गया था, लेकिन इसमें कोई कंपनी नहीं आई। यह पूछे जाने पर कि सरकार के ऐलान के बावजूद निजी अस्पतालों में नौ सौ से 11 सौ रुपये में वैक्सीन लग रही है। सीएम ने कहा कि लोग जल्दबाजी कर रहे हैं। सरकार इस आयु वर्ग के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाएगी।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here