Sunday, November 27, 2022
Home उत्तराखंड CDS विपिन रावत के भाई विजय रावत बीजेपी में शामिल , दिल्ली...

CDS विपिन रावत के भाई विजय रावत बीजेपी में शामिल , दिल्ली कार्यालय में दिलाई गई सदस्यता

देहरादून: प्रदेश में चुनावी माहौल बना हुआ है। चुनावों को लेकर हर तरफ उत्साह की लहर है। दलबदल के साथ साथ कई नए और बड़े चेहरे भी राजनीतिक दलों में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में अब शहीद जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने बुधवार को सीएम धामी से मुलाकात भी की थी। बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में पुष्कर सिंह धामी बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी की मौजूदगी में उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई

गौरतलब है कि दिसंबर में तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश में देश ने 14 वीर सपूतों को खो दिया था। जिनमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी शहीद हो गए थे। आपको बता दें कि जनरल बिपिन रावत उत्तराखंड के मूल निवासी थे। वे पहाड़ों में घर बनाकर यहां पर ही बसना चाहते थे। अब उनके परिवार से उनके छोटे भाई कर्नल विजय रावत (सेवानिवृत्त) राजनीति का रुख कर रहे हैं।

दिवंगत जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दिल्ली में मुलाकात की थी। बुधवार को हुई इस मुलाकात के बाद यह माना जा रहा था कि विजय रावत जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं। हुआ भी यही। अब विजय रावत भाजपा में शामिल हो गए हैं।
बता दें कि उन्होंने भाजपा में शामिल होने से पहले ही कहा था कि हमारे परिवार की विचारधारा बीजेपी से मिलती जुलती है।उन्होंने ये भी कहा था कि भाजपा चाहेगी तो मैं चुनाव भी लड़ूंगा। सीएम धामी ने कहा कि बिपिन रावत और उनके परिवार द्वारा की गई राष्ट्र सेवा सराहनीय है। हम उन्हें नमन करते हैं। उल्लेखनीय है कि आगामी विधानसभा चुनावों से पहले तमाम राजनीतिक दल अपने अपने खेमे को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। 14 फरवरी को उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। चुनाव के परिणाम 10 मार्च को आएंगे।
Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here