Tuesday, November 29, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड चुनाव रिजल्ट से पहले BJP संगठन में बदलाव तय, जानिए कौन...

उत्तराखंड चुनाव रिजल्ट से पहले BJP संगठन में बदलाव तय, जानिए कौन बनेगा प्रदेश अध्यक्ष?

देहरादून: चुनाव खत्म होने के ठीक बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर भितरघात जैसे गंभीर आरोप लगे। बीजेपी के बड़े नेता मामले की जांच की बात कर रहे हैं, साथ ही पार्टी संगठन में बड़े फेरबदल की भी तैयारी है।

इस तरह 10 मार्च को किसकी सरकार बनेगी, ये भले ही तय न हो, लेकिन प्रदेश बीजेपी संगठन में फेरबदल होना लगभग तय है। बीजेपी के भीतर अगले प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर मंथन चल रहा है। संकेत मिल रहे हैं कि प्रदेश अध्यक्ष समेत कई महत्वपूर्ण पदाधिकारी बदले जा सकते हैं। 7 मार्च को केंद्रीय मंत्री एवं उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी दून आने वाले हैं। इस दौरान वो नए प्रदेश अध्यक्ष के चयन को लेकर प्रदेश के नेताओं से चर्चा कर सकते हैं। नए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर पूर्व सीएम डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक और बीजेपी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के नामों की भी चर्चाएं तेज हैं।

बता दें कि 14 फरवरी को वोटिंग के बाद कुछ बीजेपी विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के साथ ही अन्य पर पार्टी के खिलाफ काम करने के गंभीर आरोप लगाए। इससे पार्टी के भीतर अंतर्कलह खुलकर सामने आ गई। कौशिक को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं, अब बात प्रदेश अध्यक्ष समेत कुछ और पदाधिकारियों को बदलने तक पहुंच गई है। इसे लेकर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर लगे भितरघात के आरोपों पर जांच चल रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके अनुसार ही पार्टी कोई कदम उठाएगी। वहीं बीजेपी के राजपुर क्षेत्र से विधायक खजानदास का कहना है कि इस बारे में निर्णय केंद्रीय नेतृत्व ही लेगा।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here