Tuesday, December 6, 2022
Home उत्तराखंड सीएम धामी ने किया दून मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण, कैंटिन में...

सीएम धामी ने किया दून मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण, कैंटिन में भोजन भी चखा

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को अचानक दून मेडिकल कॉलेज पहुंचे, जहां उन्होंने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ अस्पताल के तमाम अधिकारी मौजूद रहे. उन्होंने वहां भर्ती मरीजों से बातचीत भी की और चिकित्सकों से मरीजों का हालचाल भी जाना. सबसे पहले पुष्कर धामी इमरजेंसी में पहुंचे. उसके बाद उन्होंने वार्डों में जाकर मरीजों से मुलाकात की।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सर्जिकल वार्ड, आईसीयू और डेंगू समेत तमाम वार्डों का बारीकी से निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि दून अस्पताल उत्तराखंड के प्रमुख अस्पतालों में से है और यह अस्पताल बहुत बड़े रीजन को स्वास्थ्य सुविधाएं देने का काम करता है. वहीं इस अस्पताल में अन्य राज्यों से भी मरीज अपना इलाज कराने आते हैं, इसलिए उन्होंने अचानक यहां आकर व्यवस्थाएं देखने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में व्यवस्थाएं ठीक है, लेकिन जो थोड़ी बहुत कमियां है, उसको लेकर संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं. इसका यही उद्देश्य है कि लोगों को बेहतर स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध हो सके. इसके साथ ही अस्पताल में उचित साफ-सफाई के साथ ही समुचित व्यवस्थाएं होनी चाहिए, ताकि यहां आने वाले लोगों को लंबी कतारों में न लगना पड़े और उनका अस्पताल में बेहतर इलाज हो सके।

दून मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मरीज और उनके तीमारदारों से बातचीत की. वहीं उन्होंने मरीजों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता को भी परखा. इस दौरान उन्होंने खुद भोजन करके मरीजों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को मापा. उन्होंने भोजन करके यह संतुष्टि की कि क्या वाकई मरीजों को मिलने वाला भोजन पौष्टिक है, इस दौरान उन्होंने इस पर संतोष जताया. साथ ही उन्होंने कैंटीन संचालक को जरूरी हिदायत भी दी।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here