गढ़वाल के राठ क्षेत्र की बेटी नीतू रावत को बधाई, भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल बनी

Ankur Singh

गढ़वाल के राठ क्षेत्र की बेटी नीतू रावत को बधाई, भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल बनी

उत्तराखंड की बेटियों ने हर बार कामयाबी के नए शिखरों को छू कर। प्रदेश के साथ साथ देश का नाम भी रोशन किया है। आज उत्तराखंड की बेटियां हर क्षेत्र में उच्च पदों पर काबिज हैं। सेना, सिविल सर्विस, चिकित्सा, कला, साहित्य से लेकर हर क्षेत्र में ये बेटियां परचम लहरा रही हैं। एक बार फिर से एक बेटी ने उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। इस बेटी का नाम है लेफ्टिनेंट कर्नल नीतू रावत..पौड़ी गढ़वाल के राठ क्षेत्र के अंतर्गत एक छोटा सा गांव आता है..जल्लू। नीतू रावत इसी गांव की बेटी है।

Image: Neetu Rawat of Pauri Garhwal became a lieutenant colonel in the army

आज इस गांव का नाम सुर्खियों में आया है, वो इसलिए क्योंकि इस गांव की बेटी ने सफलता के नए आसमान को छुआ है। लेफ्टिनेंट कर्नल नीतू रावत वर्तमान में कोलकाता आर्मी अस्पताल में तैनात है। सेना में जाने री प्रेरणा नीतू को अपने परिवार से ही मिली। दरअसल उनके पिता रिटायर्ड सूबेदार हैं। नीतू के पिता गोविन्द सिंह रावत वर्तमान में देहरादून के बालावाला में रहते हैं। नीतू की इस सफलता पर हर कोई खुशी है।

क्षेत्रीय विधायक व प्रदेश के कैबिनेट मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि नीतू की इस उपलब्धि से राठ के साथ ही मेरी विधानसभा श्रीनगर को गौरवान्वित किया है।इस उपलब्धि के लिए नीतू को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

Share This Article
Follow:
Ankur Singh is an Indian Journalist, known as the Senior journalist of Hill Live
Leave a comment