Saturday, December 3, 2022
Home देहरादून Dehradun : नेपाली फार्म पर टोल प्लाजा बनाने का कार्य हुआ शुरू

Dehradun : नेपाली फार्म पर टोल प्लाजा बनाने का कार्य हुआ शुरू

नेपाली फार्म पर टोल प्लाजा बनाने का कार्य हुआ शुरू

रायवाला के पास नेपाली फॉर्म तिराहे पर टोल प्लाजा बनाने का काम सोमवार से शुरू हो गया। अब जल्द ही यहां से जाने वाले नागरिकों को टोल देना होगा। कंपनी द्वारा स्थानीय नागरिकों को 275 रुपये का मासिक पास जारी किया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रबंधक अंशुल शर्मा ने कहा कि सरकार के निर्णय के अनुसार नेपाली फार्म पर टोल प्लाजा का निर्माण किया जा रहा है।

अब आधा टोल हरिद्वार से दून जाने वाले राहगीरों से नेपाली फार्म पर वसूल किया जाएगा बाकी डोईवाला के लच्छीवाला में लिया जाएगा, इससे लच्छीवाला टोल का भार कम होगा। नेपाली तिराहा पर डोईवाला के माध्यम से नेपाली फार्म को ऋषिकेश और हरिद्वार से हवाई अड्डे तक जाने पर टोल देना होगा। वहीं, स्थानीय नागरिकों के लिए कंपनी की ओर से 275 रुपये का पास जारी किया जाएगा। साफ है कि अब टोल का असर स्थानीय लोगों पर भी पड़ने वाला है।

शासन के इस फैसले का विरोध शुरू हो गया। रायवाला के ग्राम प्रधान सागर गिरी ने इस पर रोक लगाने की मांग को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को ज्ञापन दिया है। वहीं, ग्राम प्रधान संगठन ने भी इस पर आपत्ति जताई है. संगठन के जिलाध्यक्ष सोबन सिंह कंटूरा ने बताया कि इस संबंध में सभी ग्राम प्रधानों की बैठक बुलाई गई है। बैठक में आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here