Tuesday, November 29, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि, 3 मरीज मिले...

उत्तराखंड में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि, 3 मरीज मिले पॉजिटिव

भारत में तेजी से बढ़ते हुए कोरोना केसों ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है। तीसरी लहर को लेकर पहले से ही आशंका थी और धीरे-धीरे केसों में वृद्धि होना तीसरी लहर को निमंत्रण दे रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 46,759 केस दर्ज किए गए हैं। केरल और महाराष्ट्र में कोरोना चिंता बढ़ा रहा है।

दोनों राज्यों में केस तेजी से बढ़ रहे हैं और यह साफ है कि तीसरी लहर बस आने ही वाली है। ऐसे में वक्त है कि सरकार को सावधान हो जाना चाहिए। दूसरी लहर में डेल्टा वेरिएंट ने जमकर उत्पात मचाया था और अब बताया जा रहा है कि डेल्टा प्लस वेरिएंट तीसरी लहर की वजह हो सकता है। यह वेरिएंट पहले से अधिक खतरनाक और संक्रामक है। उत्तराखंड की बात करें तो उत्तराखंड में भी डेल्टा प्लस वेरिएंट की एंट्री हो चुकी है और उत्तराखंड में कोरोना डेल्टा प्लस वैरीएंट के 3 मामले सामने आए हैं।

पिथौरागढ़ जिले में 3 डेल्टा प्लस वेरिएंट के मरीज सामने आए हैं। बता दें कि इन तीनों के अंदर डेल्टा प्लस वैरीएंट की पुष्टि हुई है जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है और सीएमओ ने धारचूला सीएचसी को पत्र जारी कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि धारचूला के तीन लोगों में कोराना की पुष्टि हुई है और इनमें दो भारतीय एवं एक नेपाली नागरिक शामिल है।

हल्द्वानी की लैब से नई दिल्ली स्थित एनसीडीसी लैब में 24 अगस्त को तीनों लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए थे जहां पर तीनों मरीजों के अंदर डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है। उत्तराखंड में डेल्टा प्लस वेरिएंट की दस्तक के बाद स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है और सीएमओ डॉ एच सी पंत ने चिकित्सा प्रभारी को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने तीनों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग करने एवं परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल लेने के निर्देश दे दिए हैं।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here