Sunday, November 27, 2022
Home उत्तराखंड पुरुषों के लिए कोविड ज्यादा खतरनाक साबित

पुरुषों के लिए कोविड ज्यादा खतरनाक साबित

 

उत्तराखंड में, कोरोना वायरस पुरुषों के लिए अधिक घातक साबित हो रहा है, और पुरुष महिलाओं की तुलना में अधिक संख्या में मर रहे हैं उत्तराखंड में राज्याभिषेक ने बहुत उत्पात मचाया है। कठिन परिस्थितियों से जूझ रहे उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर भी संक्रमित लोगों के बीच लगातार मृत्यु दर देख रही है, जिसने स्वास्थ्य विभाग की चिंताओं को भी बढ़ा दिया है।

बुधवार को उत्तराखंड में 34 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद, मरने वालों की संख्या 1953 तक पहुंच गई है। कोरोना की यह लहर पहले की तुलना में अधिक खतरनाक और शक्तिशाली है और तेजी से लोगों को पकड़ रही है। कोविद के इस दूसरे तनाव में मृत्यु दर लगातार बढ़ रही है और राज्य में लोग मर रहे हैं।

मृत्यु दर में ध्यान देने वाली बात यह है कि महिलाओं की तुलना में पुरुषों में अधिक मौतें हो रही हैं। जी हां, उत्तराखंड में 1 सप्ताह के भीतर कुल 56 महिलाओं की मौत हो गई, जबकि 104 पुरुषों की जान चली गई। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के आधार पर यह चौंका देने वाला आँकड़ा सामने आया है और विशेषज्ञ भी इस बात से इनकार नहीं कर पा रहे हैं कि कोरोना वायरस पुरुषों के लिए अधिक घातक साबित हो रहा है और पुरुष बड़ी संख्या में मर रहे हैं।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here