Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड में 1 हफ्ते और बढ़ेगा कर्फ्यू, जानिए क्या खुलेगा और क्या...

उत्तराखंड में 1 हफ्ते और बढ़ेगा कर्फ्यू, जानिए क्या खुलेगा और क्या नहीं

राज्य में कोरोना के मामले कम हुए हैं, लेकिन सरकार किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतेगी. कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य में कोविड कर्फ्यू को बढ़ाए जाने की संभावना है. आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से सोमवार को कोविड कर्फ्यू का स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग मेथड (एसओपी) जारी किया जाएगा। कर्फ्यू के दौरान पहले की तरह दी जा रही ढील जारी रह सकती है।

फिलहाल राज्य में कोविड कर्फ्यू लगा हुआ है। जिसकी अवधि 27 जुलाई को प्रातः 6 बजे समाप्त हो रही है। राज्य सरकार कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए कोविड कर्फ्यू को एक हफ्ते और बढ़ाने की तैयारी कर रही है, हालांकि इस दौरान छूट का दायरा भी बढ़ाया जाएगा. हाल ही में राज्य सरकार ने कोविड कर्फ्यू में कई राहतें दी हैं. राज्य में रात नौ बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दे दी गई है। 50 प्रतिशत क्षमता के साथ वाटर पार्क और सिनेमा हॉल खोले जा रहे हैं.

राज्य सरकार ने वैक्सीन की दो खुराक देने वालों को बिना कोविड जांच के आने की अनुमति दे दी है. जिन लोगों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज नहीं मिली हैं, उन्हें राज्य में प्रवेश करते समय अपने साथ कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। राज्य सरकार पहले दी गई छूट को बरकरार रख सकती है। फिलहाल आवश्यक सेवाओं से जुड़े विभाग ही शत-प्रतिशत क्षमता के साथ खुल रहे हैं।

शेष कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारी मिल रहे हैं। ऐसे में सरकार दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर सकती है. कोविड 19 की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार अभी कर्फ्यू खत्म करने के पक्ष में नहीं है। जरा सी भी लापरवाही हुई तो समस्या फिर से बढ़ सकती है। यही वजह है कि सरकार कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाने के पक्ष में है. इसे लेकर सोमवार को आपदा प्रबंधन विभाग एसओपी जारी करेगा।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here