Tuesday, December 6, 2022
Home उत्तराखंड कैबिनेट बैठक में लिया जा सकता है उत्तराखंड में लॉक डाउन पर...

कैबिनेट बैठक में लिया जा सकता है उत्तराखंड में लॉक डाउन पर फैसला

  • उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे कोविड मामलों के मद्देनजर माना जा रहा है कि आज प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में राज्य में तालाबंदी पर फैसला लिया जा सकता है।

राज्य में कोरोना के कारण हालात बेकाबू हो रहे हैं। राज्य में अब तक 1,51,801 सकारात्मक मामले प्राप्त हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच की प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है। पिछले कई दिनों से, उत्तराखंड में प्रतिदिन 4000 से अधिक मामले आ रहे हैं, जो चिंताजनक है।

वहीं, राज्य में बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर आज कैबिनेट बैठक में कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, राज्य में लॉकडाउन का फैसला सोमवार यानि आज प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक में लिया जा सकता है। स्थिति बहुत बेकाबू है जिसके कारण राज्य के कई मंत्री राज्य में लॉकडाउन करने के पक्ष में हैं।

ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही कैबिनेट की बैठक में लॉकडाउन को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है। हालांकि, यह पूरी तरह से सीएम तीरथ सिंह रावत पर निर्भर करता है। लॉकडाउन पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री के स्तर से लिया जाना है

वन मंत्री हरक सिंह रावत का कहना है कि बढ़ते संक्रमण के कारण लॉकडाउन जरूरी हो गई है और मैंने इस विषय पर अन्य मंत्रियों से भी बात की है और उन लोगों ने भी तालाबंदी के लिए सहमति जताई है। हरक सिंह रावत ने कहा कि सोमवार को कैबिनेट की बैठक है और इसमें लॉकडाउन पर चर्चा हो सकती है और सीएम तीरथ सिंह रावत बड़ा फैसला दे सकते हैं।

बैठक में लॉकडाउन के साथ कई और महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। देहरादून की बात करें तो राजधानी देहरादून के हालात सबसे खराब हैं। देहरादून में 1 सप्ताह का कर्फ्यू जारी किया गया है। देहरादून जिले में ही अधिकतम सम्‍मिलन क्षेत्र भी बनाए गए हैं। राज्य सरकार कोरोना को नियंत्रित करने के लिए सभी प्रयास कर रही है, लेकिन अभी भी राज्य में कोविद कम नहीं हो रहे हैं।

देहरादून में 1 सप्ताह का तालाबंदी की गई है। दून के अलावा दो अन्य जिलों में भी तालाबंदी पर सहमति बनी है। 7 दिनों के लिए बाहर से आने वाले सभी लोगों के लिए अनिवार्य घर अलगाव भी तय किया गया है। राज्य में आने वाले लोगों के लिए नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट लाना भी आवश्यक है।

लेकिन इस सब के बावजूद, राज्य में कोरोना बंद नहीं हुआ है, जिसके बाद अंतिम विकल्प लॉकडाउन बच जाता है और यह माना जाता है कि सरकार इस अंतिम विकल्प की ओर बढ़ रही है और जल्द ही राज्य में लॉकडाउन के बारे में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है। है। ताला को आज प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here