Tuesday, November 29, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड में जुलाई से खुल सकते हैं डिग्री कॉलेज

उत्तराखंड में जुलाई से खुल सकते हैं डिग्री कॉलेज

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के थमने के प्रभाव से सरकार ने उच्च शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी शुरू कर दी है. कोविड महामारी के कारण लगातार दूसरे वर्ष विश्वविद्यालय परीक्षाओं पर संकट खड़ा हो गया है। पिछले शैक्षणिक सत्र में छात्रों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने के लिए कॉलेजों में आंतरिक मूल्यांकन के अंक थे, लेकिन वर्तमान सत्र में अधिकांश समय कॉलेज बंद रहने के कारण यह व्यवस्था नहीं हो पा रही है.

इसके चलते उच्च शिक्षा विभाग कोविड का खतरा कम होने पर कॉलेज, यूनिवर्सिटी को फिर से खोलने की तैयारी कर रहा है। अब सवाल यह है कि कौन से जिले में कॉलेज खुलेंगे। इसकी शुरुआत 100 से कम एक्टिव केस वाले जिलों से हो सकती है। जी हां, जिन जिलों में 100 से कम एक्टिव केस हैं, वहां कॉलेज खुलने शुरू हो सकते हैं.

अब सवाल यह है कि 100 से कम एक्टिव केस कहां हैं। कल के कोरोना बुलेटिन को देखें तो टिहरी गढ़वाल में 95 सक्रिय मामले हैं, उधम सिंह नगर में 91 सक्रिय मामले हैं और उत्तरकाशी में 55 सक्रिय मामले हैं। अंतिम सेमेस्टर और अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा किसी भी तरह से कराना सरकार की प्राथमिकता है। युवाओं के 18 प्लस टीकाकरण पर भी विभाग की नजर है। बड़ी संख्या में छात्र टीकाकरण के बाद परिसर में लौट सकते हैं।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here