Tuesday, December 6, 2022
Home देहरादून Dehradun : देहरादून में इन 11 जगहों पर प्रॉपर्टी खरीदना फायदे का...

Dehradun : देहरादून में इन 11 जगहों पर प्रॉपर्टी खरीदना फायदे का सौदा | Cheap Property in Dehradun

Dehradun : देहरादून में इन 11 जगहों पर प्रॉपर्टी खरीदना फायदे का सौदा | Cheap Property in Dehradun

देहरादून में प्रॉपर्टी खरीदना हर किसी का सपना होता है, लेकिन सबसे अहम बात यह है कि प्रॉपर्टी कहां से खरीदें। जाहिर है, जहां कीमतें कम हैं और आने वाले समय में विकास हो।

देहरादून के आसपास स्थित कई गांव आज भी विकास से वंचित हैं। राज्य सरकार अब इन गांवों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास कर रही है।

डॉ. श्यामा मुखर्जी रूर्बन मिशन के तहत रानीपोखरी क्षेत्र के 11 गांवों को विकसित कर शहर बनाया जाएगा। गांवों के विकास पर कुल 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसमें से 30 करोड़ रुपये की सहायता केंद्र से मिलेगी, जबकि विभाग 70 करोड़ रुपये खर्च करेगा।

Cheap Property in Dehradun

Cheap Property in Dehradun
Cheap Property in Dehradun

रूर्बन मिशन के तहत इन गांवों में काम होना है. रानीपोखरी ग्रांट, रानीपोखरी मौजा, माजरी ग्रांट, रैनापुर, गदूल गांव, रखवाल गांव, कोडसी, बागी, ​​सारंदरवाला, भोगपुर और जीवनवाला गांव शामिल हैं. इन 11 गांवों को शहरों की तर्ज पर विकसित किया जाएगा।

गांवों में सिंचाई, बागवानी संबंधी कार्य होंगे। 24 घंटे बिजली और पानी की सप्लाई होगी। सड़कें ठीक होंगी। लोगों के आर्थिक स्तर में सुधार के लिए काम होगा। विभाग और गैर सरकारी संगठनों की मदद से प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वर्तमान में गांव के लोगों को मशरूम उगाने और बेचने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

फिलहाल योजना के तहत रानीपोखरी क्लस्टर के गांवों में काम शुरू किया जा रहा है, जल्द ही अन्य क्षेत्रों में भी इसी तरह गांवों का विकास किया जाएगा. इससे पहले डोईवाला नगर पंचायत से सटे कुछ गांवों को भी इस योजना के तहत चिन्हित किया गया था. वहां काम भी शुरू हो गया था। लेकिन परिसीमन के तहत भानियावाला, अथुरवाला जैसे गांव नगर पंचायत में शामिल हो गए, जिससे यहां काम ठप हो गया।

Cheap Property in Dehradun

Cheap Property in Dehradun

 

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here