Tuesday, November 29, 2022
Home उत्तराखंड देहरादून ग्राफिक एरा की छात्रा मैत्री रावत का गूगल में चयन

देहरादून ग्राफिक एरा की छात्रा मैत्री रावत का गूगल में चयन

देहरादून ग्राफिक एरा की छात्रा मैत्री रावत का गूगल में चयन

ग्राफिक एरा एक के बाद एक सफलता के झंडे गाड़ रहा है. ग्राफिक एरा के एक छात्र ने 54.80 लाख रुपये के पैकेज में दुनिया की प्रमुख कम्पनी गूगल में प्लेसमेंट पाकर शिक्षा जगत को नई उम्मीदें दी हैं। गूगल ने देहरादून निवासी मैत्री रावत को 54.80 लाख रुपये के पैकेज पर नियुक्ति की पेशकश की है।

मैत्री ने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बी.टेक किया है। बी.टेक के अंतिम वर्ष में, Google में प्लेसमेंट के लिए कोडिंग परीक्षा के बाद मैत्री के साक्षात्कार का दौर था। अब गूगल ने मैत्री रावत को सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर नियुक्त करने की घोषणा की है।

मैत्री के पिता मोहन सिंह रावत वायुसेना से सेवानिवृत्त होने के बाद बैंक में कार्यरत हैं। वह मोहकमपुर में रहता है। गूगल में इस गौरवपूर्ण पैकेज पर प्लेसमेंट मिलने से पहले मैत्री को यूनिवर्सिटी से ही कॉग्निजेंट, कैब जामनाई, टीसीएस और इंफोसिस जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों में भी चुना गया था।

मैत्री इस सफलता का श्रेय ग्राफिक एरा की उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा और ग्राफिक एरा ग्रुप के अध्यक्ष डॉ कमल घनशाला को देती हैं, जिन्होंने खुद क्लास ली थी और अपने माता-पिता को। मैत्री रावत और उनके पिता श्री मनमोहन रावत और मां दीपिका रावत को आज ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में जानी-मानी कंपनी गूगल में मैत्री रावत के उत्कृष्ट प्लेसमेंट की घोषणा के बाद सम्मानित किया गया।

ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला ने मैत्री को एक लाख रुपये का चेक और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। डॉ. घनशाला ने कहा कि युवाओं के सपनों को हकीकत में बदलने के लिए दुनिया की नवीनतम प्रौद्योगिकी शिक्षण प्रणाली और विश्व स्तरीय फैकल्टी और प्रयोगशालाओं ने ग्राफिक एरा को एक विश्वविद्यालय बना दिया है।

इससे पहले पिछले हफ्ते माइक्रोसॉफ्ट ने ग्राफिक एरा के बीटेक कंप्यूटर साइंस के छात्र दीपक सिंह रौतेला को 40.37 लाख रुपये सालाना के पैकेज पर प्लेसमेंट के लिए चुना था। लॉकडाउन के दौरान प्लेसमेंट रिकॉर्ड बनाने वाले ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के छात्रों में एक के बाद एक सफलता से युवाओं में नई उम्मीद जगी है।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here