Tuesday, December 6, 2022
Home उत्तराखंड देहरादून : एक्शन में एसएसपी योगेंद्र रावत, ड्यूटी में लापरवाही के आरोप...

देहरादून : एक्शन में एसएसपी योगेंद्र रावत, ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में 2 पुलिसकर्मी निलंबित

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एसएसपी योगेंद्र रावत लगातार एक्शन में हैं। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एसएसपी सख्त कार्रवाई कर रहे हैं। इस बार 02 कांस्टेबलों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने सस्पेंड किया है। खबर है कि एसएसपी ने कांस्टेबल मुकेश कुमार और कांस्टेबल ओमप्रकाश को निलंबित कर दिया है. क्या है इसकी वजह भी हम आपको बता रहे हैं।

बताया गया है कि कोतवाली नगर में मामला दर्ज किया गया है. इससे संबंधित पत्रावली को दोनों कांस्टेबल ने खो दिया। इतनी महत्वपूर्ण फाइल का गुम होना वास्तव में लापरवाही का संकेत है। ऐसे में दोनों एसएसपी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इससे पहले भी एसएसपी इस तरह की कार्रवाई कर चुके हैं। कुछ समय पहले देहरादून एसएसपी ने एक इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबलों को लाइन में लगाया था। इसके अलावा दो महिला पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पीएससी जनरल को रिपोर्ट भेजी गई है.

दरअसल, उस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा देहरादून शहर क्षेत्र के चेकिंग प्वाइंट का निरीक्षण किया जा रहा था. चेकिंग के दौरान प्रिंस चौक बैरियर ड्यूटी का निरीक्षण किया तो पता चला कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी सावधानी से चेकिंग नहीं कर रहे हैं. इसके अलावा आने वाले वाहनों का तो सवाल ही नहीं उठता। इस पर एसएसपी द्वारा ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर उपनिरीक्षक ऋषिराम, कांस्टेबलविनोद सिंह व कांस्टेबल बलवीर सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन में खड़ा कर दिया गया. इसके अलावा कमांडेंट पीएसी को महिला आरक्षक संतोषी राणा और सुधा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए पत्र भेजा गया है.

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here