Tuesday, December 6, 2022
Home उत्तराखंड Road Safety World Series की दून पुलिस को जानकारी नहीं, SSP बोले-...

Road Safety World Series की दून पुलिस को जानकारी नहीं, SSP बोले- बड़े आयोजन के नाम पर न हो जाए ठगी

देहरादून: राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium in Dehradun) में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सहित विश्व स्तर के स्टार खिलाड़ियों के बीच मैच आयोजन खबरों की चर्चा इन दिनों तक जोरों पर हैं. मगर हैरानी की बात है कि इस अंतरराष्ट्रीय आयोजन के बारे में देहरादून पुलिस व प्रशासन को भनक तक नहीं है.

ऐसे में देहरादून एसएसपी ने आशंका जताई है कि कहीं इंटरनेशनल क्रिकेट आयोजन के नाम पर लोगों के साथ ठगी ना हो जाए. बताया जा रहा है कि रायपुर स्टेडियम आयोजकों को भी किसी तरह की कोई तैयारियों की जानकारी नहीं है. ऐसे में रायपुर थाना प्रभारी को सतर्क करते हुए एहतियातन स्टेडियम आयोजकों और इंटेलिजेंस के माध्यम से स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए गए हैं.

देहरादून से 6 मैचों का शेड्यूल जारी: जानकारी के अनुसार देहरादून के रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के 6 मैच होने की लगातार चर्चाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन हो रही हैं. बाकायदा इसका शेड्यूल भी 21 सितंबर से 26 सितंबर 2022 के बीच जारी किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार इस सीरीज में भारत की टीम के साथ दुनिया भर की 8 क्रिकेट टीम में हिस्सा ले रही हैं. इस मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सहित युवराज सिंह, हरभजन सिंह, इरफान पठान और यूसुफ पठान सहित विश्व भर के दिग्गज खिलाड़ी मैच खेल रहे हैं.

सीरीज के दूसरे सत्र की शुरुआत उत्तर प्रदेश के कानपुर ग्रीन पार्क स्टेडियम में हो चुकी है. जबकि इस पूरी सीरीज का जो शेड्यूल जारी किया गया है उसके हिसाब से 21 से 26 सितंबर 2022 तक होने वाले 6 मैच देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर होने की खूब चर्चाएं हैं. इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि इन मैचों के टिकटों की बिक्री भी ऑनलाइन माध्यम से की जा रही है. इन सबके बीच आश्चर्य की बात यह है कि इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आयोजन को लेकर ग्राउंड स्टाफ से लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की टीम को खबर ही नहीं हैं. दूसरी तरफ क्रिकेट मैच के शौकीन दर्शकों ने इस बात की होड़ लगी है कि टिकट कहां से मिले ताकि देहरादून में सचिन तेंदुलकर जैसे अन्य दिग्गज खिलाड़ियों को एक बार फिर मैदान पर खेलते देखा जा सके.

थाईलैंड में बैठकर टिकट बिक्री करने वालों की भी छानबीन: देहरादून एसएसपी का कहना है कि किसी भी तरह के बड़े आयोजन के लिए सुरक्षा व अन्य महत्वपूर्ण बंदोबस्त के तहत पूरी रूपरेखा पहले तैयार की जाती है. बड़े इवेंट के मद्देनजर पुलिस फोर्स मंगाई जाती है. मगर अभी तक इस तरह के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजन की कोई भी जानकारी उनके पास नहीं है. ऐसे में कई बार इस तरह के बड़े आयोजन के नाम पर लोग ठगी का शिकार भी हो जाते हैं. आशंका यह भी है कि देहरादून रायपुर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने की अफवाह के बीच टिकटों की ब्रिकी ठगी का रूप भी हो सकती है.

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर का कहना है कि इन मैचों के बारे में संबंधित थाना प्रभारी ने छानबीन की है. जिसमें पता चला कि इवेंट कराने वाली कंपनी का मैनेजर संजय थाईलैंड में रहकर टिकटों की बिक्री करवा रहा है. ऐसे में थाना प्रभारी को इंटेलिजेंस और स्टेडियम आयोजकों के जरिए स्थिति को स्पष्ट करने के निर्देश दिए गए हैं.

ऑनलाइन टिकट बिक्री एप्स डिलीट: उधर सबसे ज्यादा आश्चर्य की बात यह है कि कुछ दिन तक इन मैचों की टिकटों की ऑनलाइन बिक्री आज ही कुछ घंटे पहले ही ऑनलाइन एप्प प्लेटफॉर्म से डिलीट हो गई. यानी अब कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर टिकटों की बिक्री बंद हो चुकी है. ऐसे में यह आयोजन का मामला इस बात की ओर भी इशारा करता है कि कहीं देहरादून में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज मैच होने की चर्चाएं और अफवाएं फैलाकर कहीं बड़े पैमाने पर ठगी तो नहीं की जा रही है. देहरादून एसएसपी का कहना है कि इस आशंका को लेकर हमने संबंधित पुलिस तंत्र को सतर्क कर छानबीन करने के निर्देश दिए हैं.

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here