Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड द्रविड़ ने ढूंढा टैलेंट, गंभीर ने किया भरोसा..अब IPL में स्टार बना...

द्रविड़ ने ढूंढा टैलेंट, गंभीर ने किया भरोसा..अब IPL में स्टार बना पहाड़ी लड़का

टिहरी गढ़वाल: आईपीएल हर साल देश को कुछ ऐसे काबिल खिलाड़ी देता है, जो नेशनल टीम का हिस्सा बनते हैं। इस बार उत्तराखंड के आयुष बडोनी का नाम चर्चा में है।

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेल रहे आयुष बडोनी का बल्ला दो मैचों में खूब चमका। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार पारी खेली और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। आज हर कोई इस 22 साल के लड़के के बारे में जानना चाहता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि दिल्ली के लिए खेलने वाले आयुष ने ए लिस्ट का कोई मैच नहीं खेला था। एकमात्र टी-20 मैच में भी वो सिर्फ 8 रन बना पाए, लेकिन आईपीएल के पिछले दो मैचों में उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए बहुत शानदार बल्लेबाजी की। क्रिकबज की खबर के मुताबिक आयुष पर सबसे पहले भरोसा जताने वालों में एक नाम सीनियर क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का भी है। साल 2018 में राहुल द्रविड़ की निगाह उन पर पड़ी। इसके बाद वह अंडर-19 एशिया कप में खेले।

बडोनी दिल्ली के सोनट क्लब से आते हैं, हालांकि यहां उन्हें आगे बढ़ने के ज्यादा अवसर नहीं दिए गए। उन्हें लखनऊ सुपर जॉयंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर ने आईपीएल में मौका दिया। आयुष को 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा गया। आयुष कहते हैं कि गौतम गंभीर ने उन्हें मौका दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

लखनऊ की टीम ने उन्हें बल्लेबाजी क्रम में क्रुणाल पंड्या से ऊपर बल्लेबाजी करने भेजा और उन्होंने इस फैसले को सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आयुष कहते हैं कि गौतम भैया ने मुझे अपना नैचुरल खेल खेलने को कहा, और मैंने यही किया। बता दें कि Ayush Badoni मूलरूप से Uttarakhand के Tehri Garhwal के रहने वाले हैं। दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज के करियर को निखारने में पूर्व भारतीय ओपनर और वर्तमान में लखनऊ टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर का अहम रोल है।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here