Sunday, November 27, 2022
Home रुद्रप्रयाग रुद्रप्रयाग: नगरासू पेयजल के लिए चार करोड़ चालीस लाख रुपए से निर्मित...

रुद्रप्रयाग: नगरासू पेयजल के लिए चार करोड़ चालीस लाख रुपए से निर्मित योजना

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मनुज गोयल ने नगरासू पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। इस दौरान उन्होंने नगरासू पेयजल के लिए चार करोड़ चालीस लाख रुपए से निर्मित योजना सहित सिंचाई विभाग की नहर, नगरासूसौड़ के लिए लिफ्ट योजना, रेलवे परियोजना में प्रभावितों सहित स्थानीय लोगों को रोजगार मुहैया कराने के साथ ही अन्य योजनाओं व समस्याओं को लेकर अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

रुद्रप्रयाग में पार्वो वायरस से कई कुत्तों की मौत, 60 फीसदी से ज्यादा कुत्ते बीमार

नगरासू में स्थानीय लोगों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे जिलाधिकारी ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। इस दौरान ग्रामीणों ने क्षेत्र में पेयजल सहित रेलवे से क्षतिग्रस्त पैदल रास्तों, आंगनबाड़ी व प्राथमिक विद्यालयों की मरम्मत, बनाग्नि आदि विषयों को लेकर जिलाधिकारी से आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की। जिलाधिकारी ने समस्याओं पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को अगले दो सप्ताह के भीतर कार्रवाई के निर्देश दिए ।

उन्होंने जल निगम व जल संस्थान के अधिकारियों को पेयजल योजना निर्माण कार्यो में गुणवत्ता के साथ तेजी लाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों को इस वावत आवश्यक निर्देश दिए कि स्थानीय लोगों को नियमानुसार व उनकी योग्यता के आधार पर रोजगार में वरीयता दी जाय। इस मौके पर उपस्थित रेलवे के अधिकारियों ने वताया कि रेलवे में स्थानीय स्तर पर युवकों को रोजगार से जोड़े जाने का प्रयास निरंतर जारी है।

उत्तराखंड के जंगलों को धधकता छोड़ वापस लौट गए हेलीकॉप्टर

इस मौके पर विधायक रुद्रप्रयाग रेलवे में रोजगार के लिए सूची तैयार करते हुए भरत सिंह चौधरी ने लोगों को संबोधित करते रेलवे को दें, ताकि उन्हें योग्यता के अनुसार हुए कहा कि आपसी सहमति के आधार पर रोजगार मिल सके। क्षेत्र में पेयजल की समस्या को लेकर बताया कि नगरासू पेयजल के लिए करीव साढ़े चार करोड़ वाली योजना पर कार्य गतिमान है, जो अगले एक साल में वनकर तैयार हो जाएगी।

रेलवे के कार्यों से प्रभावित घरों में धूल आदि के लिए पानी के टैकर से छिड़काव करने के आदेश देने के साथ ही जिलाधिकारी ने ग्रामीणों की अन्य समस्याओं को लेकर संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने उपस्थित जन मानस से सुझाव भी मांगे।

उत्तराखंड में कोरोना पर नई रणनीति के साथ लगाएंगे लगाम, कंटेनमेंट जोन पर शत-प्रतिशत टेस्टिंग

साथ ही विकास कार्यो में आपसी समन्वय की वात कही। इस मौके पर रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी, उपजिलाधिकारी सदर वृजेश तिवारी, प्रधान नगरासू ऊषा देवी, मरोड़ा प्रधान वीरेन्द्र सिंह, उप प्रधान आरके सती, जलमनिगम, जलसंस्थान, पीएमजीएसवाई, सिंचाई, रेलवे के अधिकारियों सहित गोविन्द प्रसार सती, संजय सिंह, दिग्विजय सिंह, थर्मेन्द्र सिंह, सुरेद्र सिंह, जयपाल सिंह, राजेद्र सिंह आदि ग्रामीण उपस्थित रहे।

उत्तराखंड के कई जिलों के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे, जानिये जिलों के नाम

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here