Tuesday, November 29, 2022
Home उत्तराखंड गढ़वाल: शहीद विपिन 4 साल पहले हुए थे सेना में भर्ती, पिता...

गढ़वाल: शहीद विपिन 4 साल पहले हुए थे सेना में भर्ती, पिता सेना में थे, भाई भी सेना में हैं

पौड़ी के पाबौ ब्लॉक के ग्राम धारकोट निवासी सैनिक विपिन सिंह गुसाईं रविवार को सियाचिन में दुश्मनों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार विपिन 57 बंगाल इंजीनियरिंग के जवान थे और वर्तमान में सियाचिन में अपना फर्ज निभा रहे थे। विपिन सिंह गुसाईं के शहीद हो जाने से उनके पैतृक गांव धारकोट में गमगीन माहौल है।

स्थानीय विधायक व प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने विपिन सिंह गोसाई के शहीद होने पर अपना दुख व्यक्त किया है साथ ही भगवान से प्रार्थना की है कि भगवान शहीद के परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। विपिन सिंह 24 साल के थे और 4 साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे। उनके माता व पिता गांव में रहते है पिता भी सेना से रिटायर्ड है जबकि बड़ा भाई भी सेना में है और बड़े भाई का परिवार कोटद्वार में रहता है।

विपिन सिंह मार्च महीने में छुट्टी आए थे। वहीं विपिन सिंह के शहीद होने की सूचना मिलने पर उसके माता-पिता का रो रोकर बुरा हाल है। साथ ही पूरे क्षेत्र में शोक की लहर बनी है। माता-पिता को ढांढस देने के लिए ग्रामीण शहीद के घर पहुंच रहे है। पौड़ी के जिलाधिकारी डा.विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि पाबौ ब्लाक के धारकोट निवासी विपिन सिंह के शहीद की सूचना सैनिक मुख्यालय ने दी है। बताया कि शहीद का शव सोमवार शाम तक पैतृक गांव पहुंचने की उम्मीद है।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here