Sunday, November 27, 2022
Home उत्तराखंड गुलमर्ग में शहीद हुआ गढ़वाल का सपूत, घर में थी शादी की...

गुलमर्ग में शहीद हुआ गढ़वाल का सपूत, घर में थी शादी की तैयारी

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में पौड़ी के चौबट्टाखाल क्षेत्र के सकनोली गांव निवासी 23 वर्षीय मनदीप सिंह पुत्र सत्यपाल सिंह शहीद हो गए हैं. मनदीप की शहादत पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अपने सोशल मीडिया पेज के माध्यम से इस घटना पर दुख व्यक्त किया और दुख की इस घड़ी में उनके परिवार को शक्ति देने की प्रार्थना की.

पौड़ी जिले के लिए आज का दिन दुखद है पौड़ी के चौबट्टाखाल क्षेत्र निवासी 23 वर्षीय युवक, जो 11वीं गढ़वाल राइफल में तैनात था, सरहद पर देश के लिए शहीद हो गया, जिस का पार्थिव शरीर शनिवार को अपने पैतृक गांव सकनोली लाया जाएगा। ग्रामीणों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मनदीप अपने माता-पिता की इकलौती संतान था, मनदीप के माता-पिता घर पर रहते हैं, पिता घर पर किसान का काम करता है, जबकि कुछ समय पहले मनदीप की उसी क्षेत्र में सगाई हुई थी। डविला गाँव से हुई थी और कुछ समय बाद दोनों की शादी भी तय हो गई थी और इस तरह की जानकारी मिलने के बाद अचानक दोनों परिवारों में मातम का माहौल हो गया है.

वही पूर्व ब्लाक प्रमुख पोखड़ा सुरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि मंदीप की शहादत के बाद पूरे इलाके में मातम का माहौल है. मंदीप एक होनहार बच्चा था और बचपन से ही सेना में शामिल होने के जुनून और कड़ी मेहनत के कारण वह कम उम्र में सेना में शामिल हो गया था। शनिवार को मनदीप के पार्थिव शरीर को उनके गांव सकनोली लाया जाएगा।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here