Sunday, November 27, 2022
Home उत्तराखंड सरकारी नौकरी के लिए तैयार हो जाएं बेरोजगार, उत्तराखंड में पांच माह...

सरकारी नौकरी के लिए तैयार हो जाएं बेरोजगार, उत्तराखंड में पांच माह में आठ हजार नियुक्तियों को हरी झंडी

नवंबर माह तक उत्तराखंड में करीब आठ हजार नियुक्तियां होंगी। इसके लिए सरकार ने भर्ती एजेंसियों को प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार शत्रुघ्न सिंह ने लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और चिकित्सा भर्ती सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष और अन्य अधिकारियों को अब तक जिन पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की है, उनके लिए भर्ती प्रक्रिया तुरंत शुरू करने को कहा कोविड संक्रमण लगभग खत्म हो रहा है, इसलिए भर्ती में संकोच न करें।

बैठक में लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष गंभीर सिंह नेगी ने बताया कि लगभग नौ सौ पदों पर भर्ती शुरू की जानी है, जिसमें सभी प्रांतीय सेवा संवर्ग शामिल हैं।

छह हजार पदों के लिए परीक्षा जल्द
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने कहा कि एलटी शिक्षक, स्नातक वर्ग, इंटरमीडिएट, सहायक लेखाकार, पटवारी के लगभग 6000 पदों के साथ कुछ अन्य संवर्गों के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है, जल्द ही लिखित परीक्षा शुरू की जाएगी।

तीन सौ डॉक्टरों की भर्ती की तैयारी
चिकित्सा चयन आयोग के अध्यक्ष डॉ. डीएस रावत ने बताया कि लगभग 300 डॉक्टरों और कुछ पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की प्रक्रिया जल्द की जाएगी। माना जा रहा है कि सरकार विधानसभा चुनाव से पहले आठ हजार से ज्यादा बेरोजगारों को नौकरी का तोहफा दे सकती है। बैठक में कार्मिक विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here