Saturday, December 3, 2022
Home उत्तरकाशी उत्तराखंड : प्रदेश के कई जिलों में आज भी भारी बारिश की...

उत्तराखंड : प्रदेश के कई जिलों में आज भी भारी बारिश की चेतावनी

प्रदेश के कई जिलों में आज भी भारी बारिश की चेतावनी

रविवार को भी राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र ने इन जिलों में कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं, कुछ अन्य क्षेत्रों में गरज-चमक और तेज बौछारें पड़ने की संभावना है। उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में रविवार को तीसरे दिन भी रुक-रुक कर बारिश जारी है।

शनिवार को राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। इससे अधिकांश नदियां उफान पर हैं। राज्य के सभी पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन में रविवार को भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बुलेटिन के मुताबिक पिथौरागढ़, नैनीताल, चंपावत, देहरादून, पौड़ी, टिहरी जिलों में कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

इससे तापमान में भी गिरावट की संभावना जताई जा रही है। वहीं राजधानी दून में भी बादल छाए रहने की संभावना है। दिन में दो से तीन राउंड बारिश हो सकती है। इससे दून के तापमान में करीब सात डिग्री की कमी आने की संभावना है। दिन में उमस और उमस से लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है।

राजधानी दून का पारा सामान्य से 10 डिग्री नीचे पहुंचा
राजधानी दून में पिछले दो-तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने भी तापमान को प्रभावित किया है। दून में अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री नीचे गिर गया है। इससे लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली है। हालांकि रात में मौसम सामान्य बना हुआ है। मौसम विभाग ने रविवार को भी ज्यादातर इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

राजधानी और आसपास के इलाकों में शनिवार तड़के से भारी बारिश का दौर जारी है। अधिकांश इलाकों में तेज हवा के साथ बौछारें पड़ीं। सुबह बारिश भी कम हुई, लेकिन ज्यादातर इलाकों में रुक-रुक कर हल्की बारिश जारी रही।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राजधानी दून में पिछले 24 घंटे के दौरान करीब 34 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। दिन में बादल छाए रहने और बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here