Sunday, November 27, 2022
Home उत्तराखंड बरसात के दौरान सड़क बंद होने की अब मिलेगी सूचना, रोड ब्लॉक...

बरसात के दौरान सड़क बंद होने की अब मिलेगी सूचना, रोड ब्लॉक होने से नहीं लगेगा जाम

बरसात के दौरान सड़क बंद होने की अब मिलेगी सूचना, रोड ब्लॉक होने से नहीं लगेगा जाम

देहरादून। गढ़वाल पुलिस रेंज में स्थित 7 जिलों में रूट डायवर्जन प्लान के लिए एसओपी तैयार किए जा रहे हैं ताकि लोगों को मानसून के मौसम में सड़क जाम की जानकारी समय पर मिल सके और रूट डायवर्जन प्लान को बेहतर तरीके से संचालित किया जा सके. यह एसओपी जल्द ही जारी किया जाएगा। इसके लिए डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को निर्देश दिए हैं।

एसओपी के तहत एक जिले से दूसरे जिले में आपस में सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए अलर्ट मोड पर रहेंगे। इसका फायदा यह होगा कि भारी बारिश के कारण जहां भी सड़कें बाधित होंगी, सूचना मिलने पर वाहनों को दूसरे रूट से डायवर्ट किया जा सकेगा।

साथ ही इससे सड़क जाम के कारण लगने वाले लंबे जाम से काफी हद तक निजात मिल जाएगी। इसके साथ ही मार्ग बंद होने की सूचना मिलने के बाद लोग अन्य मार्गों से यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए पुलिस डायवर्जन प्लान तैयार करेगी। साथ ही ऐसे स्थान जहां पर हर साल मानसून अपना कहर बरपाता है, उसके बाधित होने पर क्या दूसरा विकल्प रहेगा इसको लेकर पहले से पुलिस तैयार रहेगी।

आने वाले समय में सड़क जाम की जानकारी मिल सकेगी

डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने कहा कि सभी जिलों को मानसून के मौसम में आने वाली समस्याओं को देखते हुए समन्वय कर एसओपी तैयार करने को कहा गया है. ताकि जहां कहीं भी सड़कें बाधित हों, उसकी सूचना आपस में जुड़े जिलों को भी दें और डायवर्जन योजना को समय से लागू किया जा सके. डीआईजी नीरू ने कहा कि इससे यात्रियों को आगे के रास्ते में व्यवधान की जानकारी मिल सकेगी.

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here