Tuesday, November 29, 2022
Home रुद्रप्रयाग विकासखंड जखोली को पहली बार क्षेत्र पंचायत प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल के...

विकासखंड जखोली को पहली बार क्षेत्र पंचायत प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल के नेतृत्व में पंचायती राज पुरस्कार के लिए चुना गया

राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कारों में उत्तराखंड ने छाप छोड़ी है। दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार में जिला पंचायत वर्ग में पिथौरागढ़, क्षेत्र पंचायत वर्ग में द्वारीखाल व जखोली और ग्राम पंचायत वर्ग में चार ग्राम पंचायतों को पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय पंचायती राज पुरस्कार वर्ष 2019-20 के लिए रुद्रप्रयाग जिले के जखोली ब्लॉक के चयन के बाद जिले में खुशी का माहौल है। जिले के जखोली विकासखंड को पहली बार क्षेत्र पंचायत प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल के नेतृत्व में पंचायती राज पुरस्कार के लिए चुना गया है।

Jakholi development block for the first time Panchayati Raj Award under the leadership of Kshetra Panchayat chief Jakholi Pradeep Thapliyal

बता दें कि दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार हर साल दिया जाता है। सेवाओं और सार्वजनिक वस्तुओं के वितरण में सुधार करने के लिए हर स्तर पर पंचायती राज संस्थानों द्वारा किए गए अच्छे काम को मान्यता देने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली पंचायतों (जिला, मध्यवर्ती और ग्राम पंचायत) को यह पुरस्कार दिया जाता है।

ये भी पढ़े : केदारनाथ बद्रीनाथ मंदिर की प्रतिमा हर भक्त तक पहुंचेगी

24 अप्रैल को, राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में क्षेत्र पंचायत के प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल को विकास खंड के लिए 25 लाख रुपये के प्रोत्साहन के रूप में सम्मानित करेंगे। इस वर्ष, पंडित दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार का चयन पिथौरागढ़ के लिए जिला पंचायत श्रेणी में, रुद्रप्रयाग जिले के जखोली ब्लॉक और पौड़ी जिले के द्वारखाल ब्लॉक में पंचायत श्रेणी के लिए किया गया है।

ये भी पढ़े : जीबी पंत विश्वविद्यालय फल उत्पादन बढ़ाने के लिए बेहतर नर्सरी तैयारी प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here