Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड खांकरा-खेड़ाखाल-खिर्सू मोटर मार्ग 17 दिन बाद खुला

खांकरा-खेड़ाखाल-खिर्सू मोटर मार्ग 17 दिन बाद खुला

खांकरा-खेड़ाखाल-खिर्सू मोटर मार्ग 17 दिन बाद खुला

अगस्त्यमुनि ब्लॉक के बच्छणस्यूं पट्टी के 21 ग्राम पंचायतों की लाइफ लाइन व पौड़ी जिले को जोड़ने वाला खांकरा-कांडई-खेड़ाखाल-खिर्सू मोटर मार्ग 17 दिन बाद यातायात के लिए खोल दिया गया है। भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में एलएनआईवी ने मलबा हटाकर वाहनों का परिचालन शुरू कर दिया है, लेकिन स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है।

12 जून को मूसलाधार बारिश के कारण खांकड़ा-कंडाई-खेड़ाखाल-खिरसू मोटर मार्ग पर 18 किमी पर खेड़ाखल में पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा टूटकर टनों का मलबा सड़क पर गिर गया. सड़क बंद होने से क्षेत्र के कई गांव जिला व ब्लॉक मुख्यालय संपर्क कट गया था। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड रुद्रप्रयाग ने 15 जून से सड़क खोलने के लिए दो मशीनों से मलबा साफ करना शुरू किया, लेकिन विभाग को टनों मलबा और भारी पत्थर हटाने में दो सप्ताह का समय लग गया.

सड़क को 28 जून की देर शाम यातायात के लिए खोल दिया गया है लेकिन पूरी पहाड़ी बेहद संवेदनशील हो गई है. स्थानीय चंद्रमोहन सिंह कठैत, धीरेंद्र सिंह रौथन, अजय सिंह रौथन, मनवर सिंह रावत आदि का कहना है कि बारिश के मौसम में पहाड़ी से पत्थर और मलबा गिरने का खतरा रहता है. इधर लोनिवि के ईई इंद्रजीत बोस ने बताया कि प्रभावित क्षेत्र की नियमित निगरानी की जा रही है. हर संभव प्रयास किया जाएगा कि बरसात के मौसम में सड़क को कम से कम समय के लिए बंद किया जाए। इसके लिए खांकरा से खेड़ाखाल के बीच दो मशीनें रखी जा रही हैं।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here