Tuesday, November 29, 2022
Home उत्तराखंड सावन का आखिरी सोमवारः केदारनाथ मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, कोटेश्वर...

सावन का आखिरी सोमवारः केदारनाथ मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, कोटेश्वर महादेव मंदिर में भी तांता

रुद्रप्रयाग: सावन के आखिरी सोमवार (Fourth Monday of Sawan) पर केदारनाथ धाम में भक्तों की भारी भीड़ (Huge crowd of devotees in Kedarnath Dham) उमड़ पड़ी. बाबा केदार के दर्शनों के लिए भक्त लंबी कतार में खड़े रहे. इन दिनों मौसम खराब होने के कारण केदारनाथ धाम के लिए हवाई सेवाएं बंद की गई हैं.

भक्त पैदल मार्ग से चढ़ाई पार करके बाबा केदार के दर पर पहुंच रहे हैं. अभी तक 9 लाख 75 हजार से अधिक भक्त बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं. वहीं, जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग से 4 किमी की दूरी पर स्थित कोटेश्वर महादेव मंदिर में भी सुबह से भक्तों का तांता लगा रहा. भक्तों ने भोले बाबा को जल चढ़ाकर मन्नतें मांगी।

सावन माह के आखिरी सोमवार पर विश्व विख्यात भगवान केदारनाथ के दरबार में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. भक्त बाबा केदार के दर्शनों के लिए लंबी कतार में लगे रहे. भीड़ इतनी अधिक थी कि दर्शनों के लिए भक्तों को लंबा इंतजार करना पड़ा. केदारनाथ के वेदपाठी आचार्य हर्ष जमलोकी ने बताया कि सावन मास में भगवान शंकर को जल चढ़ाने से मनुष्य के सभी कष्ट दूर होते हैं. उन्होंने केदारनाथ और सावन सोमवार की महिमा का भी बखान किया.

वहीं सावन के आखिरी सोमवार को जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग से 4 किमी की दूरी पर स्थित कोटेश्वर महादेव मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहा. भक्त सुबह से ही भगवान शंकर को जल चढ़ाने के लिए लाइन पर लगकर इंतजार करते रहे. इस दौरान पुलिस और एसडीआरएफ के जवान सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात रहे.

 

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here