Thursday, February 2, 2023
Home उत्तराखंड महानायक का मां गंगा को नमन: ऋषिकेश पहुंचे अमिताभ बच्चन बोले- मैं...

महानायक का मां गंगा को नमन: ऋषिकेश पहुंचे अमिताभ बच्चन बोले- मैं आरती उतारूं रे हे गंगा मैया, देखिए तस्वीरें

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने तीर्थनगरी में नौका विहार के दृश्य फिल्माए। उन्होंने मुनिकीरेती स्थित शत्रुघ्नघाट से स्वर्गाश्रम स्थित नावघाट तक नौका विहार किया। इस दौरान अभिताभ बच्चन को देखने के लिए घाट पर उनके प्रशंसकों का हुजूम उमड़ा। हर कोई उनके दीदार के लिए तरस रहा था। शूटिंग के चलते प्रशंसकों को उनकी एक झलक देखने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

महानायक ने भी गंगा दर्शन कर खुद अभिभूत महसूस किया। उन्होंने मां गंगा को नमन किया। सोशल मीडिया पर उन्होंने कुछ गानों की पंक्तियों और फोटो के साथ अपना अनुभव साझा किया है। बॉलीवुड की एक फिल्म की शूटिंग तीर्थनगरी की मुनिकीरेती और स्वर्गाश्रम क्षेत्र में हुई। शनिवार देर शाम से ही फिल्म की टीम ने शूटिंग की तैयारी पूरी कर दी थी।

सुबह करीब नौ बजे से फिल्म की शूटिंग शुरू हुई। शूटिंग में पहला दृश्य अमिनेता अमिताभ बच्चन का नौका विहार का फिल्माया गया। उनको बोट में देख बोट संचालकों में भी उत्साह देखने को मिला। इस दौरान उन्होंने सुपर स्टार के साथ फोटो खींची। बोट संचालक पूरण सिंह ने बताया कि उनकी बोट को ही फिल्म में शूटिंग के लिए चुना गया। सुबह से ही उनकी बोट को सजाया गया।

बोट में बैठकर अमिताभ बच्चन ने फिल्म के दृश्य फिल्माए। इस दौरान उन्होंने एक चालक की भूमिका निभाई। उसके बाद उन्होंने नावघाट पर हवन यज्ञ आदि के दृश्य फिल्माए।गंगा घाट भगवा और पीले रंग के झंडों से पटे नजर आए। फिल्म में स्थानीय कलाकारों को भी अभिनय का मौका दिया गया। इस दौरान अभिनेता को देखने के लिए गंगा घाट और मुख्य मार्ग पर पर्यटकों का जमावड़ा लग गया। अमिताभ बच्चन की सुरक्षा में चारों ओर स्थानीय पुलिस कर्मचारी और सुरक्षा कर्मी नजर आए।

जीवनदायिनी गंगा को देश में यूं ही आस्था, श्रद्धा और संस्कृति का प्रतीक नहीं माना जाता है। करोड़ों देशवासियों की आस्था सदियों से विद्यमान पवित्र नदी से जुड़ी है। फिल्म की शूटिंग के लिए योगनगरी ऋषिकेश पहुंचे महानायक अमिताभ बच्चन भी जीवंत नदी के नैसर्गिक विराट स्वरूप को देख नतमस्तक हो गए। उन्होंने गंगाजल का आचमन करते हुए अपने बेटे अभिषेक बच्चन की एक फिल्म के एक गीत की चार पंक्तियां व फोटो के साथ एक पोस्ट फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की।

अमिताभ बच्चन ने लिखा है, ‘हे गंगा मैया, हे गंगा मैया, तू जाना नाहीं हमें रे, हे गंगा गंगा मैया। सब जन मिलकर पूजा करें हैं, सब जन मिलकर पूजा करें हैं। मैं आरती उतारूँ रे, हे गंगा मैया। अमिताभ बच्चन की इस पोस्ट को कुछ ही घंटों में फेसबुक पर 37 हजार यूजर ने लाइक और 215 ने शेयर किया। वहीं इंस्टाग्राम पर 2 लाख 57 हजार 739 यूजर ने उनकी पोस्ट को पसंद किया और एक हजार 128 यूजर ने पोस्ट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी दी। जबकि ट्विटर हैंडल पर 4 हजार 574 यूजर ने उनकी पोस्ट लाइक की और 284 यूजर ने पोस्ट को रीट्वीट किया।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

अवैध शराब के कारोबार वालो पर रुद्रप्रयाग पुलिस कस रही है शिकंजा,9 अवैध पेटी...

0
एस0ओ0जी0 रुद्रप्रयाग और थाना गुप्तकाशी पुलिस द्वारा संयुक्त चेकिंग के दौरान 09 पेटी शराब के साथ एक अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार नशे के...

Ropeway in Kedarnath: पहले चरण के लिए 900 करोड़ की लागत से काम शुरू

0
रुद्रप्रयाग: विश्व विख्यात केदारनाथ धाम आने वाले यात्रियों के लिये अच्छी खबर है. आगामी वर्षों में अब केदारनाथ धाम आने वाले यात्रियों को रोपवे...

मीडिया को देख रफूचक्कर हुए पुलकित के पिता विनोद आर्या

0
जनपद पौड़ी के अंतर्गत लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के वनंतरा रिसार्ट में कार्यरत महिला कर्मचारी की हत्या के मामले में मुख्य आरोपित पुलकित आर्या पुलिस...

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने की हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के क्षेत्र में...

0
मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने मंगलवार को सचिवालय में आयुष विभाग के अन्तर्गत प्रदेश में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के क्षेत्र में प्रगति...

देहरादून में 2 रूट पर दौड़ेगी वंदे मेट्रो, 23 स्टेशनों के बीच होगा सफर

0
देहरादून: हो सकता है कि देहरादून को वंदे मेट्रो की सौगात मिले। इसके संकेत कल पेश हुए बजट के बाद मिल रहे हैं। वित्त...