Saturday, December 3, 2022
Home चमोली श्री बदरीनाथ धाम को स्मार्ट स्प्रिचुअल हिल टाउन के रूप में विकसित...

श्री बदरीनाथ धाम को स्मार्ट स्प्रिचुअल हिल टाउन के रूप में विकसित करने को लेकर 100 करोड़ के कार्यों के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए

उतराखंड़ के मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत व केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में आज श्री बदरीनाथ धाम को स्मार्ट स्प्रिचुअल हिल टाउन के रूप में विकसित करने को लेकर लगभग 100 करोड़ के कार्यों के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए।

समझौता पत्र पर पेट्रोलियम मंत्रालय की ओर से सचिव श्री तन्नू कपूर व उत्तराखंड की ओर से पर्यटन सचिव श्री दिलीप जावलकर ने हस्ताक्षर किए। सचिवालय में वर्चुअल रूप से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा व मार्गदर्शन में बदरीनाथ धाम के कायाकल्प का निर्णय लिया गया है।

यहां कुल 85 हेक्टेयर भूमि में आगामी 100 वर्षों की आवश्यकताओं के मद्देनजर सुविधाओं का विकास किया जाना है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बदरीनाथ धाम के कायाकल्प को लेकर तेल कंपनियां प्रतिबद्ध हैं।

आने वाले समय में बदरीनाथ व केदारनाथ धामों की भांति ही उत्तरकाशी में गंगोत्री व यमुनोत्री धामों में भी कुछ कार्य कराए जाएंगे। इस अवसर पर पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज , मुख्य सचिव श्री ओम प्रकाश समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here