नागेन्द्र इंका बजीरा का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षाफल शत प्रतिशत

Ankur Singh

जखोली। उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा परिणाम में रुद्रप्रयाग के जखोली ब्लाक स्थित नागेन्द्र इंका बजीरा लस्या के छात्र-छात्राओं ने शत प्रतिशत परीक्षाफल के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अपने विद्यालय एवं माता पिता का नाम रोशन किया है। परीक्षा परिणाम की जानकारी देते हुए स्कूल के प्रिंसिपल शिव सिंह रावत ने बताया कि हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा है।

वहीं हाईस्कूल में कु.इशिका ने 80.2 एवं इण्टरमीडिएट में कु.सचना ने 81.10 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि हाईस्कूल में कु.दीक्षा ने 77.10% तथा इण्टर में कु.श्वेता ने 78.10% अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

विषयवार अधिकतम अंकों की जानकारी देते हुए बताया कि हिंदी में 95 अंक,इंग्लिश में 86 अंक, सामाजिक विज्ञान मे 87 अंक, विज्ञान में 86 अंक प्राप्त कर छात्र छात्राओं ने सफलता हासिल की और अनेक छात्रों ने हिंदी विषय में 90 अंक से अधिक अंक प्राप्त किए।

संस्था के प्रधानाचार्य शिव सिंह रावत ने इस सफलता का श्रेय बच्चों तथा शिक्षकों के आपसी तालमेल और कड़ी मेहनत को देते हुए बच्चों व अभिभावकों को बधाई देते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है। प्रिंसिपल शिव सिंह रावत ने इस सफलता का श्रेय स्कूल के शिक्षकों को देते हुए उनकी प्रशंसा कर छात्र- छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि अनुशासन और मेहनत ही सफलता की कुंजी है, कहा जीवन में छात्र ने अनुशासन और मेहनत का साथ नहीं छोड़ा तो सफलता सदैव कदम चूमेगी। इस मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षकों व कर्मचारियों ने सफल छात्र छात्राओं को बधाई देते हुए भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

Share This Article
Follow:
Ankur Singh is an Indian Journalist, known as the Senior journalist of Hill Live
Leave a comment