Sunday, November 27, 2022
Home उत्तराखंड छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला: आईईडी धमाके में शहीद हुए उत्तराखंड के आईटीबीपी...

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला: आईईडी धमाके में शहीद हुए उत्तराखंड के आईटीबीपी जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा घर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी धमाके में सड़क निर्माण की सुरक्षा में लगे आईटीबीपी जवान देवप्रयाग के राजेन्द्र सिंह ग्राम कोटी शहीद हो गए। उनका पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंच गया है। उनके शहीद होने के खबर मिलने के बाद से परिवार और गांव में कोहराम मचा हुआ है।

छत्तीसगढ़ आईईडी धामाके में उत्तराखंड के राजेन्द्र सिंह शहीद हो गए। जबकि एक जवान घायल है। इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। फिलहाल अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। दरअसल, नक्सलियों ने नारायणपुर जिले के सोनपुर इलाके के ढ़ोगरीबेड़ी में आईईडी लगाया हुआ था, यहां सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए निकले आइटीबीपी के 53वीं बटालियन के जवान रूटीन गश्त कर रहे थे।
इस दौरान पहले से प्लांट किए आईईडी को नक्सलियों ने ब्लास्ट कर दिया। धमाके की चपेट में आने से एएसआई राजेंद्र सिंह की मौत हो गई। वहीं, हेड कांस्टेबल महेश बुरी तरह से जख्मी है। फिलहाल अस्पताल में उनका चल रहा है। वहीं, घटनास्थल पर पर पहुंचे एसपी सदानंद कुमार और नक्सल ऑपरेशन एसपी अक्षय ने कहा, नक्सलियों के पकड़ने के लिए छापेमारी चल रही है। साथ ही इलाके में अन्य आईईडी होने की शंका के चलते इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है।
Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here