Tuesday, December 6, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड में होगा नए जिलों का गठन! जानिए क्या बोले CM पुष्कर...

उत्तराखंड में होगा नए जिलों का गठन! जानिए क्या बोले CM पुष्कर सिंह धामी

चुनाव करीब आते ही एक बार फिर नए जिलों के गठन का मुद्दा गरमाने लगा है। कुछ दिन पहले पूर्व सीएम हरीश रावत ने कांग्रेस की सरकार के सत्ता में आने पर नए जिलों के गठन का वादा किया था। अब इसे लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी अपनी बात रखी है। नए जिलों के गठन पर अपना रुख साफ करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार को इस संबंध में पूर्व में गठित आयोग की रिपोर्ट का इंतजार है।

आयोग की यह रिपोर्ट के मिलने के बाद ही प्रदेश में नये जिलों के गठन के संबंध में आगे फैसला लिया जाएगा। शुक्रवार को मुख्यमंत्री तीन दिवसीय दौरे पर पिथौरागढ़ पहुंचे। यहां स्वागत समारोह के बाद बीजेपी कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई। जिसमें मुख्यमंत्री ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर से जिस भी विकास योजना का शिलान्यास किया जा रहा है, उसे समयबद्ध तरीके से पूरा भी किया जाएगा। यह बात एकदम तय है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हम समस्याओं के सरलीकरण, समाधान एवं निराकरण के मंत्र के साथ तेजी से विकास कार्य कर रहे हैं। इसका लाभ समूचे उत्तराखंड की जनता को मिल रहा है। उन्होंने पिथौरागढ़ के विकास पर भी बात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिथौरागढ़ के साथ-साथ प्रदेश के अन्य शहरों को भी स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केन्द्र सरकार से आग्रह किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि पर्यटन आधारित प्रदेश में लोक संस्कृति से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन बेहद महत्वपूर्ण है। पिथौरागढ़ को नगर निगम बनाने से जुड़े सवाल पर सीएम बोले कि इस दिशा में उनकी सरकार विचार करेगी। यहां से विधायक एवं काबीना मंत्री रहे स्वर्गीय प्रकाश पंत ने बेस अस्पताल के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, इसलिए यहां बनने वाले अस्पताल का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा। बेस हॉस्पिटल में स्टाफ की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पिथौरागढ़ से देहरादून और दिल्ली के लिए जल्द ही 21 सीटर विमान सेवा भी शुरू की जाएगी।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here