Thursday, February 2, 2023
Home उत्तराखंड उत्तराखंड में यातायात के लिए जारी हुए नए नियम, बाहरी राज्यों से...

उत्तराखंड में यातायात के लिए जारी हुए नए नियम, बाहरी राज्यों से आने वाले लोग भी पढ़ें ये खबर

धीरे-धीरे राज्य में कोविड का असर कम होता दिख रहा है। पिछले कई दिनों से राज्य की सड़कें सूनी थीं, लेकिन अब धीरे-धीरे सब कुछ सामान्य होता दिख रहा है. इस बीच ट्रैफिक भी पटरी पर लौटता नजर आ रहा है।

उत्तराखंड की सुनसान सड़कों पर एक बार फिर वाहन दौड़ते नजर आ रहे हैं। कर्फ्यू में ढील के बाद बाहरी राज्यों से भी कई लोग उत्तराखंड की ओर रुख कर रहे हैं. ऐसे में सरकार की ओर से ट्रैफिक के लिए नया SOP जारी किया गया है। उत्तराखंड की यात्रा करने वालों के लिए यह बेहद जरूरी खबर है।

अगर आप भी बाहर से उत्तराखंड आ रहे हैं तो इन नियमों को ध्यान से पढ़ें। ऐसे में अब बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों को सरकार द्वारा बनाए गए सभी नियमों और प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में प्रवेश करने वाले सभी नागरिकों के लिए 72 घंटे पहले अपनी निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा और साथ ही स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण करना भी आवश्यक होगा।

बाहरी राज्यों से आने वाले लोग इस लिंक http://smartcitydehradun.uk.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। बिना रजिस्ट्रेशन व निगेटिव रिपोर्ट के उत्तराखंड में नहीं मिलेगी एंट्री ऐसे लोग जो यूपी बॉर्डर से गढ़वाल से कुमाऊं और कुमाऊं से गढ़वाल की यात्रा कर रहे हैं, उन्हें नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं होगी।

लेकिन उन्हें स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण करना भी आवश्यक होगा। पंजीकरण के बिना उन्हें राज्य में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कर्फ्यू में ढील के बाद उत्तराखंड के बाहरी राज्यों और उत्तराखंड से भारी राज्यों से बसों और टैक्सियों का संचालन शुरू हो गया है। ऐसे में बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में प्रवेश करने वाली सभी बसों और टैक्सियों के चालकों और कंडक्टरों को 72 घंटे पहले निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी है।

उत्तराखंड के 5 जिलों देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल और ऊधम सिंह नगर जिले का कोई भी व्यक्ति यदि पहाड़ी क्षेत्रों की ओर बढ़ता है तो सभी यात्रियों को अपनी नेगेटिव आरटीपीसीआर या आरएटी नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। इन 5 जिलों से पहाड़ी जिलों में जाने वाले लोगों को बिना रिपोर्ट निगेटिव एंट्री नहीं मिलेगी।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

अवैध शराब के कारोबार वालो पर रुद्रप्रयाग पुलिस कस रही है शिकंजा,9 अवैध पेटी...

0
एस0ओ0जी0 रुद्रप्रयाग और थाना गुप्तकाशी पुलिस द्वारा संयुक्त चेकिंग के दौरान 09 पेटी शराब के साथ एक अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार नशे के...

Ropeway in Kedarnath: पहले चरण के लिए 900 करोड़ की लागत से काम शुरू

0
रुद्रप्रयाग: विश्व विख्यात केदारनाथ धाम आने वाले यात्रियों के लिये अच्छी खबर है. आगामी वर्षों में अब केदारनाथ धाम आने वाले यात्रियों को रोपवे...

मीडिया को देख रफूचक्कर हुए पुलकित के पिता विनोद आर्या

0
जनपद पौड़ी के अंतर्गत लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के वनंतरा रिसार्ट में कार्यरत महिला कर्मचारी की हत्या के मामले में मुख्य आरोपित पुलकित आर्या पुलिस...

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने की हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के क्षेत्र में...

0
मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने मंगलवार को सचिवालय में आयुष विभाग के अन्तर्गत प्रदेश में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के क्षेत्र में प्रगति...

देहरादून में 2 रूट पर दौड़ेगी वंदे मेट्रो, 23 स्टेशनों के बीच होगा सफर

0
देहरादून: हो सकता है कि देहरादून को वंदे मेट्रो की सौगात मिले। इसके संकेत कल पेश हुए बजट के बाद मिल रहे हैं। वित्त...