Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर देखते ही देखते सड़क पर आ गिरा पहाड़, देखिए...

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर देखते ही देखते सड़क पर आ गिरा पहाड़, देखिए वीडियो

पहाड़ में लगातार बारिश से चमोली से लेकर चंपावत तक भारी तबाही हुई है. नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। सड़कें टूटने से सैकड़ों गांवों का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। आपदा की आशंका से लोग दहशत में हैं। जगह-जगह बारिश से पैदा हुई परेशानी के भयावह वीडियो सामने आ रहे हैं. टिहरी गढ़वाल से एक चौकाने वाला वीडियो सामने आया है. यहां देवप्रयाग के पास एक पहाड़ फिसलकर सड़क पर आ गया।

गनीमत रही कि घटना के वक्त यातायात ठप था, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। देवप्रयाग के पास ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑल वेदर रोड का काम चल रहा है। सड़क पर वाहनों की आवाजाही अक्सर निर्माण कार्य के लिए रोक दी जाती है। यह वीडियो उसी दौरान बनाया गया था। निर्माण कार्य के दौरान सड़क पर वाहनों की रफ्तार थम गई।

सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लगी रही। चालक सड़क खुलने का इंतजार कर रहे थे कि पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा गिरकर सड़क पर गिर गया। ऐसी घटनाएं टिहरी में ही नहीं बल्कि अन्य इलाकों में भी हो रही हैं। पिछले 5 दिनों से लगातार हो रही बारिश से भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं। जगह-जगह सड़क जाम हैं। वाहन चालक सड़कों पर फंसे हुए हैं। लोनवी की टीमें रास्ता खोलने का काम कर रही हैं, लेकिन खराब मौसम के कारण काम में बाधा आ रही है.

बद्रीनाथ और केदारनाथ राजमार्ग कई जगह मलबा आने से बंद हैं। नालूपानी के पास गंगोत्री राजमार्ग अवरुद्ध है। यहां सड़क खोलने का काम चल रहा है। पौड़ी में बुआखल-रामनगर हाईवे पाबौ के बीच बोल्डर आने के कारण बंद कर दिया गया है। पिथौरागढ़ हाईवे भी कुमाऊं में कई जगह बंद है। आज भी राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आज देहरादून, पिथौरागढ़ और नैनीताल के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. (वीडियो साभार – News Height official)

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here