Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड में परीक्षाएं स्थगित करें, कॉलेज हों बंद : तीरथ सिंह रावत...

उत्तराखंड में परीक्षाएं स्थगित करें, कॉलेज हों बंद : तीरथ सिंह रावत

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने परीक्षाओं को स्थगित करने और कॉलेजों में केवल ऑनलाइन पढ़ाई कराने के निर्देश दिए हैं। माना जा रहा है कि सीएम के निर्देशों के बाद जल्द इस बाबत विस्तृत दिशा-निर्देश जारी हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये जिलाधिकारियों के साथ कोविड संक्रमण के मामलों की समीक्षा की। उन्होंने सामाजिक दूरी के नियम का पालन न करने वालों, मास्क न पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने जागरूकता पर सबसे अधिक जोर देने, टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने, टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का आदेश दिया। कहा कि होम आइसोलेशन वालों को जरूरी किट दी जाए और संपर्क रखा जाए। कोविड केयर सेंटरों को मजबूत किया जाए।

चार जिलों में उच्च शिक्षण संस्थान 30 अप्रैल तक बंद

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देहरादून, हरिद्वर, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जिले में 30 अप्रैल तक उच्च शिक्षण संस्थान बंद रखे जाएंगे। इसके साथ ही कोटद्वार भावर क्षेत्र के उच्च शिक्षण संस्थान भी बंद ही रहेंगे। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने विभागीय अधिकारियों को इसके निर्देश दिए हैं।

18 को होने वाली स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा स्थगित

चिकित्सा एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में स्टाफ नर्स के पदों पर सीधी भर्ती के लिए 18 अप्रैल को प्रस्तावित भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी है। उत्तरखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद के संयुक्त सचिव डॉ.मुकेश पाण्डेय इसके आदेश जारी कर दिए हैं। यह परीक्षा दून और हल्द्वानी के 27 परीक्षा केंद्र में होनी थी। सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक होनी थी। पक्ष केंद्र पर प्रतिनिधि नियुक्त कर दिए थे।

 

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here