रेट लिस्ट जारी: केदारनाथ के लिए चार अप्रैल से शुरू होगी हेली सेवा की बुकिंग, इस बार भी नहीं बढ़ेगा किराया

Ankur Singh

उत्तराखंड में तीन मई से शुरू होने वाली चारधाम यात्रा के लिए इस बार चार अप्रैल से केदारनाथ हेली सेवा के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू होगी। इसके लिए उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) ने तैयारियां पूरी कर ली है। गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएनवीएन) की वेबसाइट पर ही टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग की जाएगी। हेलीकॉप्टर से केदारनाथ जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए राहत की बात यह है कि इस बार भी हेली सेवा का किराया नहीं बढ़ाया जाएगा।

कोरोना संक्रमण थमने से इस बार चारधाम यात्रा पूरी क्षमता के साथ संचालित होने की उम्मीद है। छह मई को केदारनाथ धाम के कपाट खुल रहे हैं। गुप्तकाशी, सिरसी और फाटा से केदारनाथ धाम के लिए नौ हेली ऑपरेटर कंपनियों के माध्यम से हेली सेवा का संचालन किया जाएगा। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण की ओर से चार अप्रैल से केदारनाथ हेली सेवा के लिए ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग शुरू की जाएगी। देश दुनिया से आने वाले तीर्थ यात्रियों को heliservices.uk.gov.in पर ही बुकिंग की सुविधा मिलेगी।

सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने बताया कि इस बार हेली सेवा के किराये में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी। यूकाडा के माध्यम से हेली ऑपरेटर कंपनियों के साथ तीन साल का अनुबंध हुआ है। चार अप्रैल से केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा की ऑनलाइन बुकिंग शुरू की जाएगी।

ये रहेगा केदारनाथ आने-जाने का किराया
हेलीपैड             किराया
गुप्तकाशी से        7750
फाटा से             4720
सिरसी से           4680

Share This Article
Follow:
Ankur Singh is an Indian Journalist, known as the Senior journalist of Hill Live
Leave a comment