Saturday, December 3, 2022
Home रुद्रप्रयाग Rudraprayag : कब बनेगा फतेडू-एकलिंग-भेंट-घुराणगांव मोटर मार्ग

Rudraprayag : कब बनेगा फतेडू-एकलिंग-भेंट-घुराणगांव मोटर मार्ग

Rudraprayag : कब बनेगा फतेडू-एकलिंग-भेंट-घुराणगांव मोटर मार्ग

दूरदराज के गांवों को यातायात से जोड़ने के लिए स्वीकृत फतेडू गांव-एकलिंग-भेंट-घुराणगांव मोटर मार्ग का निर्माण नौ साल बाद भी शुरू नहीं हुआ है। ग्राम विकास संघर्ष समिति बुढाना का कहना है कि सड़क निर्माण के अभाव में गांवों का विकास भी नहीं हो पा रहा है। इसके साथ ही ग्रामीणों को मीलों पैदल नापना पड़ता है।

वर्ष 2012-13 में बुढ़ना क्षेत्र के एकलिंग, भेट, कंडवालगांव, सुनारगांव, घुराण गांव और धान्यूं को जोड़ने के लिए दो चरणों में 5 किमी मोटर मार्ग स्वीकृत किया गया था। सड़क का सर्वे भी लोनिवि ने किया था लेकिन अभी तक निर्माण शुरू नहीं हुआ है।

ग्राम विकास संघर्ष समिति बुढाना के अध्यक्ष जितेंद्र नैथानी, प्रेम प्रकाश नैथानी, एमएस गहरवार, वीएस पंवार, धर्म सिंह पंवार, जयपाल सिंह, शीशपाल सिंह का कहना है कि लिखित और मौखिक रूप से कई बार सरकार, प्रशासन और विभाग अवगत कराने के बाद भी सड़क को वित्तीय स्वीकृति नहीं मिल पाई है।

यदि जल्द ही निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो क्षेत्रीय लोग पलायन को मजबूर होंगे। लोनिवि के ईई इंद्रजीत बोस ने बताया कि मोटर मार्ग के निर्माण के लिए आवश्यक औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। उम्मीद है कि अगले दो-तीन साल में वित्तीय मंजूरी मिल जाएगी।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here