Sunday, November 27, 2022
Home उत्तराखंड पहाड़ से आई दुखद खबर, मलबे में दबकर मां पिता और 7...

पहाड़ से आई दुखद खबर, मलबे में दबकर मां पिता और 7 साल के बच्चे की मौत

उत्तराखंड में मानसून अपने साथ आपदा लेकर आता है। जब बारिश होती है तो यहां के लोग खुशी से झूमते नहीं हैं, डर से डर जाते हैं और ऐसा हर साल होता है। ऐसा ही कुछ इस बार भी हो रहा है पहाड़ में बारिश शुरू होते ही इससे हुई तबाही की तस्वीरें सामने आने लगी हैं. ऐसा ही वाकया बीती रात बागेश्वर में हुआ। यहां भारी बारिश के बाद आए मलबे में एक घर दब गया।

कपकोट में हुई इस घटना में मलबे के नीचे दबने से परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई. मौके से हादसे की चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। हादसे में मारे गए लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। आपदा की बाढ़ ने पूरे परिवार को तबाह कर दिया। हादसे में घर में रहने वाले पति-पत्नी और उनके 7 साल के बेटे की दर्दनाक मौत हो गई। घटना ग्राम सुमगढ़ ऐठाण के ईटावन तोक की है.

शनिवार की रात यहां बादलों ने कहर बरपाया। पहाड़ से आई बाढ़ में एक मकान ढह गया, जिससे मकान मालिक 38 वर्षीय गोविंद सिंह पांडा, 32 वर्षीय उनकी पत्नी क्षती देवी और सात वर्षीय बालक हिमांशु पांडा मलबे में दब गए. हादसे में तीनों की मौत हो गई। सुबह ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। जिसके बाद राजस्व पुलिस, एसडीआरएफ, डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस मौके पर पहुंची.

टीम ने किसी तरह मलबे में दबे शवों को बाहर निकाला। घटना के बाद से गांव में मातम छाया है। कपकोट के अन्य गांवों में भी कई घरों में मलबा घुसने की खबर है. रविवार को राज्य के अधिकांश जिलों में बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आप भी सतर्क रहें। खराब मौसम में जितना हो सके पहाड़ की यात्रा से बचें।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here