तो अनिल बलूनी होंगे उत्तराखंड के CM? बस फाइनल होने वाला है नाम

Ankur Singh

देहरादून: उत्तराखंड के लिए आज का दिन बेहद अहम साबित होने वाला है। प्रदेश को आज अपना नया मुखिया मिल जाएगा। शपथग्रहण की तैयारियां भी पूरी हैं। विधायक दल की बैठक खत्म होने के साथ ही नए सीएम के नाम पर बना सस्पेंस भी खत्म हो जाएगा। बताया तो यह भी जा रहा है कि अनिल बलूनी उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं। बीजेपी हाईकमान ने सभी विधायकों को देहरादून पहुंचने का निर्देश भी दिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते दिन गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में हुई बैठक में प्रदेश के नए सीएम के नाम पर चर्चा की गई। बैठक में सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और विधायक सतपाल महाराज मौजूद थे। बैठक में सूबे के नए मुखिया का नाम तय हो गया है, हालांकि नाम का ऐलान विधायक दल की बैठक के बाद ही होगा।

उधर, सीएम पद की रेस में शामिल बीजेपी विधायक भी लॉबिंग में ताकत झोंक रहे हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लगातार दिल्ली का दौरा कर रहे हैं। सोमवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक होनी है। विधायकों को भी आज ही शपथ दिलाई जाएगी। प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत विधायकों को शपथ दिलाएंगे।

सीएम पद के दावेदारों की बात करें तो कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी के अलावा चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज, श्रीनगर विधायक डॉ. धन सिंह रावत, हरिद्वार विधायक मदन कौशिक सीएम पद की रेस में हैं।

विधायक ऋतु खंडूड़ी के अलावा सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, अजय भट्ट और अनिल बलूनी के नाम भी चर्चा में हैं। बहरहाल, विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत हासिल करने वाली बीजेपी में कई दिनों से मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहा सस्पेंस आज खत्म हो जाएगा।

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में शाम साढ़े चार बजे विधायक मंडल दल की बैठक होगी। जिसमें पार्टी हाईकमान के फैसले के अनुसार मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।

 

Share This Article
Follow:
Ankur Singh is an Indian Journalist, known as the Senior journalist of Hill Live
Leave a comment