ऋषिकेश में 600 एकड़ जमीन पर होगा खास काम, CM धामी ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री को बताया प्लान

Ankur Singh

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में पर्यटन विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य सरकार उत्तराखंड को पर्यटन, तीर्थयात्रा और साहसिक खेलों के लिए विश्वस्तरीय केंद्र के रूप में विकसित करने की दिशा में काम कर रही है.

मुख्यमंत्री ने आईडीपीएल, ऋषिकेश को विशेष पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने की योजना को शीघ्र प्रशासनिक स्वीकृति देने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि आईडीपीएल ऋषिकेश में 600 एकड़ में बायोडायवर्सिटी पार्क, इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर, रिसॉर्ट, होटल, वेलनेस सेंटर स्थापित करने का प्रस्ताव है. मुख्यमंत्री ने गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में तीर्थयात्रियों की सुविधा बढ़ाने के लिए 55 करोड़ रुपये की स्वीकृति के लिए आभार व्यक्त करते हुए केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी को उत्तराखंड आने का न्योता दिया।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन के विकास के लिए पर्यटन मंत्रालय की ओर से हर संभव सहयोग दिया जाएगा. इस अवसर पर केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव अभिनव कुमार और पर्यटन मंत्रालय के अधिकारी उपस्थित थे।

Share This Article
Follow:
Ankur Singh is an Indian Journalist, known as the Senior journalist of Hill Live
Leave a comment