Saturday, December 3, 2022
Home उत्तराखंड नौकरी की तलाश में 25 किमी दौड़ा सूरज, हालत बिगड़ने से मौत

नौकरी की तलाश में 25 किमी दौड़ा सूरज, हालत बिगड़ने से मौत

बेरोजगारी के बढ़ते दौर में नौकरी पाना किसी संघर्ष से कम नहीं है। बेरोजगारी बढ़ रही है और युवा रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे हैं। चमोली के एक युवक ने नौकरी की चाह में वन रक्षक का शारीरिक परीक्षण भी किया। वह दौड़ में सफल रहा, लेकिन उसे नौकरी नहीं बल्कि मौत मिली।

जी हाँ, दौड़ पूरी करने के बाद अचानक युवक की हालत बिगड़ने लगी, जिसके बाद उसे दून अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. यह हादसा राजधानी देहरादून में हुआ। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) द्वारा इन दिनों आयोजित की जा रही उत्तराखंड वन रक्षक भर्ती में दूसरे चरण के दौरान यह गंभीर हादसा हुआ। चमोली जिले से फिजिकल टेस्ट देने देहरादून आए युवक की दौड़ पूरी करने के बाद अचानक मौत हो गई। हादसे के बाद से ही युवक के घर में कोहराम मच गया है और उसके परिवार वालों का हाल बेहाल है।

आइए आपको पूरे मामले के बारे में संक्षिप्त जानकारी देते हैं। वन रक्षक भर्ती परीक्षा इन दिनों फिजिकल टेस्ट आयोजित कर रही है। भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण में आयोग ने 27 से 29 जुलाई तक रायपुर, देहरादून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शारीरिक परीक्षा आयोजित की. इसमें मंगलवार को गोपेश्वर के युवक सूरज प्रकाश ने भी हिस्सा लिया.

फिजिकल टेस्ट में उम्मीदवारों को 25 किलोमीटर की लंबी दौड़ पूरी करनी थी। सूरज प्रकाश ने नौकरी की चाह में 25 किलोमीटर की दौड़ पूरी की थी, लेकिन दौड़ पूरी करने के बाद उन्हें अचानक चक्कर आने लगे और उनकी हालत बिगड़ने लगी। आयोग के मुताबिक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां देर रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. युवक की मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। युवक की मौत से उसके परिवार में कोहराम मच गया है और बेटे की मौत से परिवार गहरा सदमे में है.

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here