2 साल से गौशाला में रहने को मजबूर है ये परिवार..घर बनाने में मदद करें, शेयर करें

Ankur Singh

हमारी आपसे पहली अपील है कि हो सके तो इस खबर को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। आज सवाल पहाड़ के एक बेहद गरीब परिवार का है, जो पिछले दो साल से गौशाला में रहने को मजबूर है। मां, बेटी और बेटा पिछले 2 साल से गौशाला में रहने को मजबूर हैं। यह है गोदा देवी की दुखद कहानी। गोदा देवी पौड़ी गढ़वाल के बीरोंखाल ब्लॉक की ग्राम सभा कांडा तल्ला के घुरदेऊ गांव की रहने वाली हैं. आप तस्वीर को देखकर ही अंदाजा लगा सकते हैं कि परिवार कितनी मुश्किलों से गुजर रहा है।

दरअसल, इस परिवार में अकेले कमाने वाले परिवार के मुखिया की कई साल पहले मौत हो गई थी। मां अपने बच्चों का ऐसे ही पालन-पोषण कर रही है। दूसरी ओर, बच्चों को दैनिक मजदूरी करने के लिए मजबूर किया जाता है और वे मुश्किल से अपने लिए एक समय का भोजन कर पाते हैं। सरकारी प्रशासन को इस परिवार तक पहुंचने में भले ही समय लगे लेकिन उससे पहले हम सभी को इस परिवार की मदद करनी चाहिए। इस परिवार के लिए घर बनाने की व्यवस्था कुछ अच्छे लोगों ने शुरू की है। घर बनाने में करीब ढाई लाख रुपये का खर्च आ रहा है। लोगों की मदद से अब तक 90 हजार रुपये एकत्र हो सके हैं। ऐसे में हमारी आप से अपील है कि जितना हो सके इस परिवार के लिए दुआएं कीजिएगा।

अगर हो सके तो इस परिवार की आर्थिक मदद कीजिएगा। सबसे जरूरी बात की इस खबर को शेयर जरूर कीजिएगा क्योंकि आपका एक शेयर इस परिवार का भविष्य सुधार सकता है। हम आपको अकाउंट डिटेल दे रहे हैं और इसके साथ ही अधिक जानकारी के लिए श्रीकांत उनियाल का नंबर दे रहे हैं, जो इनकी मदद कर रहे हैं। हम श्रीकांत उनियाल जैसे उत्साही युवाओं का धन्यवाद करते हैं, जो अपने फेसबुक पेज के माध्यम से जन सरोकारी मु्द्दों के लिए खड़े रहते हैं।

Goda devi
Ac 33546907514
IfSC SBIN0005482
अधिक जानकारी के लिए आप श्रीकांत उनियाल के फोन नंबर +91 95829 06038 पर कॉल कर सकते हैं।एक बार फिर से हमारी अपील है कि ज्यादा से ज्यादा मदद करें, हो सक तो खबर शेयर जरूर करें।

Share This Article
Follow:
Ankur Singh is an Indian Journalist, known as the Senior journalist of Hill Live
Leave a comment