Tuesday, December 6, 2022
Home उत्तराखंड एम्स में नौकरी के नाम पर तीन लाख रुपये हड़पें, महिला समेत...

एम्स में नौकरी के नाम पर तीन लाख रुपये हड़पें, महिला समेत तीन पर मुकदमा

एम्स में नौकरी के नाम पर तीन लाख रुपये हड़पें, महिला समेत तीन पर मुकदमा

एम्स ऋषिकेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का एक और मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला, उसके पति और भाई के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में आईडीपीएल निवासी प्रमोद कुमार ने कोतवाली पुलिस को शिकायत दी. उन्होंने बताया कि हल्दिया निवास कुआं वाली गली, बनखंडी निवासी आशा सिंह की पत्नी राजीव कुमार उनके घर पर आना जाना था।

प्रमोद कुमार ने बताया कि आशा सिंह ने उन्हें बताया कि उनका भाई एम्स में काम करता है, अब तक उसने कई लोगों को एम्स में नौकरी दी है. आरोप है कि आशा सिंह प्रमोद कुमार को एम्स में नौकरी लगवाने का झांसा देकर उनसे 10 अक्टूबर 2019 को उससे दो लाख 70 हजार रुपये यह कह कर ले गए कि छह महीने के अंदर उसे एम्स में नौकरी दिला दी जाएगी. लेकिन छह महीने बाद जब काम नहीं हुआ तो उसने आशा सिंह से संपर्क किया। इस पर आशा के भाई संदीप ने उन्हें एम्स में बुलाया और तीस हजार रुपये और ले लिए। लेकिन, फिर भी उनकी एम्स में नौकरी नहीं लगाई गई।

जब उसने अपने पैसे वापस मांगे तो आशा ने उसे दो लाख 70 हजार रुपये का चेक दिया और तीस हजार रुपये नकद देने को कहा. प्रमोद कुमार ने बताया कि जब उन्होंने बैंक में चेक को कैश कराना चाहा तो बैंक ने चेक अनादरित कर दिया. उन्होंने आशा सिंह, उनके पति राजीव कुमार और भाई संदीप पर सोची समझी साजिश के तहत धोखाधड़ी का आरोप लगाया।

इस मामले में कोतवाली पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. कुछ दिन पहले आरोपी आशा सिंह के खिलाफ एम्स में नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से छह लाख रुपये हड़पने का मामला दर्ज किया गया था।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here