Tuesday, November 29, 2022
Home उत्तराखंड उत्तराखंड के दो बेटियां इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में...

उत्तराखंड के दो बेटियां इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल

उत्तराखंड के दो बेटियां इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल

नई जर्सी, नए जोश के साथ, उत्तराखंड की दो होनहार बेटियां भारतीय क्रिकेट टीम के एक हिस्से के रूप में इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाली हैं। उत्तराखंड की दो बेटियों को भारतीय क्रिकेट टीम में जगह मिली है. इनमें एकता बिष्ट और स्नेह राणा शामिल हैं। दोनों होनहार खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर उत्तराखंड का मान बढ़ाया है।

भारतीय टीम को एक टेस्ट के अलावा इंग्लैंड दौरे में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस दौरे पर सात साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने जा रही है। एकता बिष्ट जहां अपना दूसरा टेस्ट खेलेंगी, वहीं स्नेह राणा टेस्ट मैच में डेब्यू करेंगी। अल्मोड़ा की बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट इससे पहले 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल चुकी हैं। जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए थे। जबकि 61 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में 96 विकेट और 42 टी-20 में 53 विकेट उनके नाम हैं।

वहीं स्नेह राणा की बात करें तो वह देहरादून की रहने वाली हैं। ऑलराउंडर स्नेह राणा तीनों प्रारूपों में जगह बनाने में सफल रहे हैं। पांच साल बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई है। इस मौके पर स्नेह ने सोशल मीडिया पर पिता के लिए एक इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया है. 18 फरवरी 1994 को देहरादून में जन्मीं स्नेह राणा को टीम इंडिया में शामिल होने के लिए सालों संघर्ष करना पड़ा, वह भी 5 साल तक भारतीय जर्सी से दूर रहीं।

स्नेहा ने अपने वनडे और टी20 करियर की शुरुआत साल 2014 में की थी। उन्होंने अपना आखिरी वनडे 7 फरवरी 2016 और टी20 24 फरवरी 2016 को खेला था। अब वह 5 साल बाद एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने जा रही हैं। एकता बिष्ट और स्नेह राणा इसी महीने इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होंगी।

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here