Tuesday, November 29, 2022
Home देहरादून उत्तराखंड : शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी बनेंगी आर्मी अफसर

उत्तराखंड : शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी बनेंगी आर्मी अफसर

उत्तराखंड : शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी बनेंगी आर्मी अफसर

कश्मीर के पुलवामा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका कौल ढौंडियाल जल्द ही सेना की वर्दी में नजर आएंगी। बता दें, उन्होंने हाल ही में सीडीएस, एनडीए जैसी सेना में शामिल होने के लिए महिला प्रवेश योजना (डब्ल्यूईएस) की परीक्षा दी थी। जिसे वे पास कर चुके हैं।

नीतिका ढौंडियाल सेना में लेफ्टिनेंट बन गई हैं। वह आधिकारिक तौर पर 29 मई को सेना की वर्दी पहनकर सेना में शामिल होंगी। जानकारी के अनुसार 18 फरवरी 2019 को एक सैन्य अभियान में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नीतिका ढौंडियाल ने कुछ दिनों बाद ही सेना में शामिल होने का मन बना लिया. हालांकि उस दौरान नीतिका नोएडा की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करती थी।

इसके अलावा नीतिका ने दिसंबर 2019 में इलाहाबाद में वुमेन एंट्री स्कीम (WES) की परीक्षा दी थी, जिसे उन्होंने पिछले साल पास किया था। इसके बाद स्क्रीनिंग टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट, ग्राउंड टेस्ट, इंटरव्यू, मेडिकल टेस्ट पास करने के बाद मार्च 2020 में मेरिट लिस्ट में उनका चयन हुआ।

जिसके बाद नीतिका को चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) से एक लेटर मिला. ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अब नीतिका लेफ्टिनेंट के तौर पर सेना में शामिल होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

29 मई को नीतिका आधिकारिक तौर पर सेना की वर्दी पहनेगी। सोशल मीडिया पर मेजर विभूति की शहादत के बाद नीतिका का पति को अलविदा कहते हुए इमोशनल वीडियो काफी वायरल हुआ था। नीतिका और मेजर की मुलाकात ढौंडियाल कॉलेज में हुई थी और अप्रैल 2018 में उनकी शादी हुई थी।

पहली शादी की सालगिरह से कुछ महीने पहले पुलवामा हमले के बाद घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ एक ऑपरेशन में मेजर विभूति शहीद हो गए। 18 फरवरी को अपने पति की पहली पुण्यतिथि पर नीतिका ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उन्हें भी देश की सेवा करने का मौका मिलेगा.

Hill Livehttps://hilllive.in
Hilllive.in पर उत्तराखंड के नवीनतम और ब्रेकिंग हिंदी समाचार पढ़ें।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here